जिले में दौड़ रही है योग की लहर

0
9

Palwal/Alive News : गांव लडिय़ाका के शिव कैलाश आश्रम पर योग की लहर दौड़ रही है जिसमें हरियाणा सरकार के द्वारा कराई जा रही प्रतियोगिताओं की तैयारी जोर शोर से शुरू कर दी गई है। जहां आज के व्यस्त समय में बच्चे अनेकों भ्रांतियों में फंसे हुए हैं। वहां गांव के सभी बच्चे योग के खेल के द्वारा एक उच्चतम शिखर हासिल कर रहे हैं। जिसमें राज्य स्तर से लेकर के राष्ट्रीय स्तर तक प्रतियोगिताओं में अपना एवं जिले का नाम रोशन कर रहे हैं।

मानवीय निर्माण मंच के प्रधान राजेंद्र आर्य ने बताया कि योग एक ऐसा खेल है जो हम निशुल्क रूप से कर सकते हैं, एवं हमारे स्वास्थ्य के लिए लाभदायक है आने वाली जिला स्तरीय प्रतियोगिता के लिए बच्चों ने मेहनत के उच्चतम शिखर को छू लिया है। प्रतियोगिताओं के लिए समय-समय पर ग्रामीण स्तरीय खेल का आयोजन किया जा रहा है जिसमें बच्चों की प्रतिभाओं को उजागर किया जा सके।

प्रतियोगिताओं के आधार पर ही अनेकों बच्चों ने राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में अपना लोहा मनवा लिया एवं 4 बच्चों ने विश्व कीर्तिमान स्थापित किया। इस अवसर पर अनेकों ग्रामवासी ग्राम पंचायत एवं समस्त अधिकारी एवं कार्यकर्ता माननीय निर्माण मंच मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here