देश में है खौफ का माहौल, आज सरकार की आलोचना करने से डर रहे हैं लोग

0
32
Sponsored Advertisement

New Delhi/Alive News: देश के जाने-माने उद्योगपति राहुल बजाज ने कहा है कि देश में इस वक्त खौफ का माहौल है, लोग सरकार की आलोचना करने से डर रहे हैं, क्योंकि लोगों में ये यकीन नहीं है कि उनकी आलोचना को सरकार में सराहा जाएगा. उद्योगपति राहुल बजाज जब अपनी बातें कह रहे थे तो उनके ठीक सामने देश के गृह मंत्री अमित शाह थे. गृह मंत्री अमित शाह मुंबई में इकोनॉमिक टाइम्स अवॉर्ड में शिरकत कर रहे थे.

विश्वास नहीं है कि आलोचना की सराहना करेंगे’
कार्यक्रम में भोपाल से बीजेपी सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर की ओर से नाथूराम गोडसे को देशभक्त कहने का मामला भी उठा. राहुल बजाज ने कहा कि साध्वी प्रज्ञा को पहले तो टिकट दिया गया, फिर जब वो चुनाव जीतकर आईं तो उन्हें डिफेंस कमेटी में लिया गया…ये माहौल जरूर हमारे मन में हैं, लेकिन इसके बारे में कोई बोलेगा नहीं.”
राहुल बजाज ने कहा, “आप अच्छा काम कर रहे हैं उसके बाद भी हम खुले रूप से आपकी आलोचना करें…विश्वास नहीं है कि आप इसकी सराहना करेंगे…हो सकता है कि मैं गलत होऊं.”

देश में डर का माहौल तो इसे ठीक करेंगे
समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबक राहुल बजाज की शंकाओं पर गृह मंत्री अमित शाह ने उसी मंच से जवाब दिया. अमित शाह ने कहा कि इस बात को खारिज किया कि देश में डर का मौहाल है. उन्होंने कहा, “किसी को किसी के बारे में डरने की जरूरत नहीं है, मीडिया में नरेंद्र मोदी सरकार की लगातार आलोचना हो रही है, लेकिन यदि आप कह रहे हैं कि इस तरह का मौहाल पैदा हो गया है तो इसे ठीक करने के लिए हमें काम करने की जरूरत है.” अमित शाह ने कहा कि हमारी सरकार पारदर्शी तरीके से काम कर रही है और यदि इसकी आलोचना होती है और इस आलोचना में दम है तो हम इसे सुधारने की कोशिश करते हैं.

प्रज्ञा के बयान का किसी हालत में समर्थन नहीं
गृह मंत्री ने प्रज्ञा सिंह ठाकुर पर भी अपनी राय दी. उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार और बीजेपी प्रज्ञा सिंह ठाकुर के बयान की कड़ी आलोचना करती है. अमित शाह ने कहा कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह पहले ही प्रज्ञा ठाकुर के बयान पर सफाई दे चुके हैं, पार्टी ने भी उनके खिलाफ कार्रवाई की है. अमित शाह ने कहा, “न तो सरकार और न ही पार्टी ऐसे किसी टिप्पणी का समर्थन करती है, हमलोग पूरी सख्ती से इस बयान की आलोचना करते हैं.”

परिवार के साथ कश्मीर घुमने की अपील
कश्मीर के हालत पर टिप्पणी करते हुए गृह मंत्री ने कहा कि अगर आपको कश्मीर की सही हालत जानना है तो आपको कश्मीर घुमने के लिए जाना चाहिए. अमित शाह ने कहा, “देश का गृह मंत्री होने के नाते मैं आपसे अपील करता हूं कि कृपया आप कश्मीर घुमने जाइए, आप खुद देखेंगे कि वहां हालात सामान्य है.

Print Friendly, PDF & Email