April 20, 2024

ज्ञान की कोई सीमा नहीं होती : जिला उपायुक्त

Palwal/ Alive News :  जिला  उपायुक्त मनीराम शर्मा ने सोमवार को लघु सचिवालय के द्वितीय तल पर हरियाणा लोक प्रशासन संस्थान हिप्पा द्वारा विभिन्न विभागों में कार्यरत तृतीय श्रेणी कर्मचारियों के लिए पांच दिवसीय कार्यशाला का शुभारंभ किया। इस अवसर पर उपायुक्त ने कर्मचारियों से कहा कि वे इस कार्यशाला में सिविल सेवा नियमों तथा वित्तीय नियमों के बारे में अधिक से अधिक जानकारी प्राप्त करें।

सर्विस नियमों की जानकारी होना अति आवश्यक है। इस पांच दिवसीय कार्यशाला का अधिक से अधिक लाभ उठाएं। ज्ञान की कोई सीमा नहीं होती। ज्ञान प्राप्त करने से आत्मविश्वास बढता है।  इस अवसर पर प्राधानाचार्य हरियाणा लोक प्रशासनिक संस्थान गुरूग्राम  आरए कौशिक ने सिविल सेवा नियमों तथा वित्तीय नियमों के बारे में कर्मचारियों को विस्तृत रूप से जानकारी दी। उल्लेखनीय है कि लघु सचिवालय में हरियाणा लोक प्रशासनिक संस्थान गुरूग्राम द्वारा 11 सितंबर से 15 सितंबर तक इस पांच दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया जा रहा है।

कार्यशाला में कर्मचारियों को उनके ज्ञानवर्धन के लिए पै-फिक्सेशन नियम, भत्ते, पैंशन नियम, जीआईएसए, टीए नियम, ड्राफ्टिंग एंड नोटिंग, आचरण नियमावली, लीव नियम तथा मेंटेनेंस ऑफ लीव अकाउंट, आरटीआई एक्ट, ऑडिट, एक्सग्रसिया, ई-टीडीएस, ऑनलाईन बजट आदि नियमों के बारे में विस्तृत रूप से जानकारी प्रदान की जाएगी।