April 19, 2024

तीन दिवसीय खण्ड स्तरीय गीता महोत्सव का आयोजन

Palwal/Alive News : गीता महोत्सव के अंतर्गत जिला के चार खण्डों में गुरूवार को हवन-यज्ञ के साथ महोत्सव का शुभारंभ किया गया। खण्ड स्तरीय गीता महोत्सव तीन दिन जारी रहेगा। होडल खण्ड के भिडूकी गांव व हसनपुर खण्ड के मिरपुर कौराली गांव में गीता महोत्सव शुभारंभ अवसर पर आयोजित हवन-यज्ञ में होडल के उपमण्डल अधिकारी (ना.)प्रताप सिंह शामिल हुए। हथीन खण्ड के बहीन में खण्ड शिक्षा अधिकारी दरियाव सिंह हवन यज्ञ में शामिल हुए। पृथला खण्ड के पृथला गांव में हवन यज्ञ के साथ गीता महोत्सव का शुभारंभ किया गया।
उल्लेखनीय है कि इस बार गीता महोत्सव कार्यक्रम के अंतर्गत 01 दिस बर से 03 दिस बर तक खण्ड स्तर पर गीता महोत्सव कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। इसके अतिरिक्त 08 दिसम्बर से 10 दिसम्बर तक जिला स्तर पर गीता महोत्सव आयोजित किए जा रहे हैं। पलवल जिला मुख्यालय पर गीता महोत्सव कार्यक्रम 08 दिसम्बर  से 10 दिसम्बर  तक स्थानीय महात्मा गांधी सामुदायिक केन्द्र एवं पंचायत भवन में मनाया जाएगा।
खण्ड विकास एवं पंचायत अधिकारी पूजा शर्मा ने बताया कि पलवल जिला के होडल, हसनपुर, हथीन व पृथला में हवन-यज्ञ के साथ गीता महोत्सव कार्यक्रमों का शुभारंभ किया गया। इस अवसर पर गीता से संबंधित लघु प्रदर्शनी भी आयोजित की जा रही है। शुक्रवार को विद्यार्थियों की विभिन्न प्रतियोगिताएं आयोजित की जाएंगी। शनिवार को  शोभायात्राओं का आयोजन किया जाएगा। गीता महोत्सव कार्यक्रमों में पंचायती राज संस्थाओं के प्रतिनिधि भी शामिल हुए।