April 26, 2024

गुरेज (जम्मू-कश्मीर) में भारी बर्फबारी से तीन जवान लापता

Gurez, (Jammu & Kashmir)/Alive News : अचानक बदले मौसम से पूरे उत्तर भारत में ठंड बढ़ गई है. एक चैनल के अनुसार जम्मू-कश्मीर में भी भारी बर्फबारी हो रही है. इसी बीच कश्मीर के गुरेज सेक्टर में बर्फबारी होने के कारण सेना के तीन जवान लापता हो गए हैं. रविवार रात से गुरेज सेक्टर में भारी बर्फबारी हुई है, जिसके कारण करीब 5 फीट तक बर्फ जमी थी.

आपको बता दें कि इससे पहले भी 2017 की शुरुआत में गुरेज सेक्टर में हिमस्खलन के कारण 15 जवान शहीद हो गए थे. हिमस्खन के कारण गुरेज में कई दिनों तक जवान लापता रहे थे, पर बाद में 15 जवानों के ही शव बरामद हो पाए थे.

उत्तर भारत में बदला मौसम
उत्तर और पश्चिमी भारत में बारिश और बर्फबारी के चलते मौसम का मिजाज बदल गया है. तापमान में तेज गिरावट आई है. दिल्ली में सोमवार शाम 6 बजे से शुरू हुई बारिश देर रात तक जारी रही.

वहीं ठंड ने कश्मीर घाटी को भी आगोश में लेना शुरू कर दिया है. सोमवार को घाटी में जबरदस्त बर्फबारी देखने को मिली. दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में सोमवार डेढ़ से दो मिलीमाटर तक बारिश हुई.

सोमवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान, 24.2 डिग्री दर्ज हुआ था, लेकिन बारिश के बाद रात के 8 बजे अधिकतम तापमान 7 डिग्री नीचे लुढ़ककर 17 डिग्री पर आ गया. वहीं कश्मीर के कई हिस्सों में 2 इंच तक बर्फबारी हुई और आज भी भारी बर्फबारी की संभावना है.