April 25, 2024

कथित तौर पर ‘भारत माता की जय’ का नारा न लगाने पर मदरसे के तीन छात्रों को पीटा गया

नई दिल्ली : बाहरी दिल्ली के बेगमपुर क्षेत्र में 18 वर्षीय एक लड़के और उसके दो दोस्तों ने आरोप लगाया है कि उनके स्कूल के बाहर के एक पार्क में तीन युवकों ने उस समय उनकी पिटाई की जब कथित तौर पर उन्होंने ‘भारत माता की जय’ नारा लगाने से इनकार कर दिया था। वैसे,इस मामले को सांप्रदायिक रंग देने की कोशिश हो रही है। पीड़ित युवक अब केस वापस लेने की बात कर रहे हैं। वहीं आरोपी के परिजन कह रहे हैं कि ‘भारत माता की जय’ के नारे को लेकर कोई विवाद नहीं हुआ है।

इनमें से एक 18 साल के छात्र की बांह टूटी हुई है। पुलिस का कहना है कि छात्रों के बयान में ‘विसंगतियां’ हैं। इन छात्रों का कहना है कि जब वे ब्रेक के दौरान पार्क में गए तो उन्हें पीटा गया था।

2

पुलिस के अनुसार, घटना 26 मार्च की है जब तीन लड़कों ने पुलिस कंट्रोल रूम को फोन किया और एक लड़ाई की शिकायत की थी। जब पुलिस घटनास्थल पर पहुंची तो इन छात्रों ने कहा कि इन्हें लाठी से पीटा गया। पुलिस का कहना है कि जिसके हाथ की हड्डी टूट गई थी, ने अपने बयान में कहा कि उन्हें ‘भारत माता की जय’ कहने के लिए कहा गया था। इन दिनों यह नारा राजनीति विवाद के केंद्र में है। पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।