April 24, 2024

लैब अटेंडेंट व कंप्यूटर टीचर को तीन माह का सेवा विस्तार

Panipat/Alive News : बोर्ड परीक्षा शुरू होने से पहले कंप्यूटर शिक्षक व लैब अटैंडेंट को सरकारी स्कूलों में फिर से सेवा का अवसर मिलेगा। 31 मई 2017 तक सेवा दे सकेंगे। सैलरी पूर्व के नियम शर्तो के मुताबिक ही दी जाएगी।

राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक व उच्च विद्यालयों में कंप्यूटर शिक्षक व लैब अटैंडेंट सेवाएं देते थे। सितंबर 2015 में सरकार ने जनहित में निर्णय लिया कि 31 मई 2016 के बाद इन्हें कोई सेवा विस्तार नहीं मिलेगा। स्कूलों से स्वत: वे रिलीव हो जाएंगे। पढ़ाई प्रभावित होने के बाद इस बारे में रिव्यू कर सरकार ने 31 मई 2017 तक कंप्यूटर शिक्षक व लैब अटैंडेंट की सेवा में वृद्धि की है।

लैब अटैंडेंट को 10000 व कंप्यूटर शिक्षक को 6000 रुपये पारिश्रमिक मिलेगा। निदेशालय से जारी पत्र क्रमांक 3/14-2015 आइसीटी (1) के मुताबिक कंप्यूटर शिक्षक एक माह तक स्कूल में डयूटी देने के बाद अगले महीने की एक तारीख को हाजिरी जमा करवाएंगे। प्रोफार्मा में भर कर उसे देना होगा।

जिला परियोजना संयोजक के खाते में उनकी सैलरी ट्रांसफर कर दी जाएगी। मालूम हो कि ये वही शिक्षक हैं जिन्हें श्रीराम हॉरिजन लिमिटेड, ट्रांस टेक्नोलॉजी व भूपेंद्रा सोसाइटी ने अनुबंध पर रखे थे। अनियमितता बरते जाने पर विवाद हो गया था।