April 19, 2024

समाजसेवा के लिए राजनीति से अच्छा माध्यम और नहीं : विपुल गोयल

Faridabad/Alive News : उधोग और पर्यावरण मंत्री विपुल गोयल ने कहा कि आज देश की आबादी में बहुतायत संख्या मे नोजवान है और इसी युवा पीढ़ी के सहारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का देश को विश्व गुरू बनाने का सपना साकार होगा, और ऐसा होने से कोई रोक नहीं सकता। ज़िला के गांव कबूलपुर-चिरसी के नजदीक एक्लेन कॉलेज मे आयोजित मेगा इवेंट प्रोग्राम मे बतौर मुख्य अतिथि छात्रों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि आज आप सभी करियर को लेकर चिंतित होंगे। आपके दिल और दिमाग में द्वंद्व चल रहा होगा।

जब आप उत्साह के साथ काम करोगे तो दिमाग भी साथ देगा। जब मैं कॉलेज पास करके निकला था, तब बिजनेसमैन बनना चाहता था, बना भी। जब दिल ने कहा कि बहुत हो गया, अब समाज की चिंता करनी चाहिए, तब मैं राजनीति में आ गया। क्योंकि समाजसेवा करने के लिए राजनीति से अच्छा माध्यम दूसरा कोई और नहीं हो सकता। उद्योग मंत्री ने कहा कि जो मेरा दिल चाहता था, मैंने वही किया। आप भी दिल की सुनें। कोशिश करें कि जॉब मांगने की बजाए जॉब क्रिएट करने वाले बनें।

20-fbd-4

उद्योग और पर्यावरण मंत्री विपुल गोयल ने पी एम मोदी के नोटबंदी के आह्वान पर छात्रों से भी साथ देने की अपील की। उन्होंने कहा कि विपक्षी पार्टी के लोग उनके नोटबंदी के फैसले के बाद लोगों की दिक्कतों का हवाला दे रहे हैं, लेकिन वे ये बात नहीं बताते कि, दिक्कतों के बाद भी लोग मोदी जी के साथ खड़े हैं। जनहित के इतने बड़े फैसले का विपक्षी दलों के लोग खुलकर विरोध भी नहीं कर पा रहे हैं। लेकिन जनता जागरूक हो चुकी है और जानती है कि आज अगर लाइन में खड़े होंगे तभी उनके और उनके बच्चों के सामने कल एक बेहतर भविष्य होगा।

विपुल गोयल ने कहा कि आज पूरा विश्व (चाहे वो बिल गेट्स हों या वर्ल्ड बैंक के चेयरमैन) मोदी जी की तारीफ कर रहा है। आज अगर हम अपनी जिम्मेदारी निभाने में नाकाम रहे, तो हमारी अगली पीढ़ी और उसके बाद की पीढ़ियां हमें माफ नहीं करेंगी। हमें तय करना होगा कि हम अपनी पीढ़ी को कैसा भारत सौंपना चाहते हैं। कॉलेज के चेयरमैन प्रभात अग्रवाल ने उद्योग मंत्री विपुल गोयल का स्वागत करते हुए कहां की केंद्र सरकार के साथ-साथ हरियाणा सरकार भी अनूठे विकास के कार्य कर रही हैं जिसमें उद्योग मंत्री विपुल गोयल भी पूरे प्रदेश के साथ-साथ फरीदाबाद जिला के लिए भी महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं। कार्यक्रम में कॉलेज प्रबंधन के विभिन्न पदाधिकारी प्रवक्तागण तथा कई अन्य गणमान्य व्यक्ति भी उपस्थित थे