समस्या के निदान के लिए लगाई सीएम विंडो पर गुहार

0
41
Sponsored Advertisement

Kurukshetra/Alive News : राष्ट्रीय राजमार्ग स्थित एनआईडी इंस्टीटयूट के समीप बसी बीपीएल कालोनी जलाशय का रूप धारण कर चुकी है। पिछले तीन दिन से हो रही बरसात के बाद से कालोनी में बदतर हालात हो गए हैं। कालोनी में कई कई फुट पानी खड़ा होने से लोगों की मुश्किलें बढ़ गई हैं। जिसके चलते लोगों का घरों से निकलना दूभर हो गया है। अगर अगले दो तीन दिनों तक बरसात दोबारा हुई तो कालोनी में हालात बेकाबू हो जाएंगे।

गांव उमरी पंचायत के अंतर्गत बसी कालोनी के निवासी सोनू ने बताया कि उन्हें प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत पंचायत की ओर से 100-100 गज के प्लाट अलॉट हुए थे। तकरीबन 40 से 50 मकान यहां बन चुके हैं, लेकिन मूलभूत सुविधाओं की कमी के चलते उनका जीवन नारकीय बना हुआ है। बरसात के दिनों में कालोनी में दो से अढ़ाई फुट तक पानी खड़ा हो जाता है, जिसके चलते लोगों को घरों में ही दुबकने के लिए मजबूर होना पड़ता है। इसके अलावा गंदगी व मच्छर फैलने से बीमारियां बढने का खतरा हमेशा बना रहता है।

उन्होंने बताया कि समस्याओं के निराकरण के लिए उन्होंने सीएम विंडो पर भी शिकायत दी थी, लेकिन उसके बावजूद भी उनकी समस्याएं ज्यों की त्यों हैं। उन्होंने बताया कि उन्होंने गांव उमरी के सरपंच से भी पानी निकासी के लिए गुहार लगाई थी। सरपंच ने आश्वासन दिया था कि पंचायत के पास फंड आते ही उनकी समस्या का निदान कर दिया जाएगा, लेकिन समस्या का निदान नहीं हुआ और लोग नारकीय जीवन जीने को मजबूर हैं।
फोटो कैप्शन- 01- राष्ट्रीय राजमार्ग एनआईडी के समीप बनी कालोनी में घरों के पास खड़ा पानी

Print Friendly, PDF & Email