April 25, 2024

आज देशभर में मनाई जा रही ईद, प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति ने दी मुबारकबाद

New Delhi/Alive News : देश भर में आज ईद-उल-फितर मनाई जा रही है. केरल और जम्मू-कश्मीर में बुधवार को ही ईद मनाई जा चुकी है. लेकिन देश के दूसरे हिस्सों में गुरुवार को ईद की धूम है. ईद के मौके पर देशवासियों को राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी मुबारकबाद दी.

उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी ने भी लोगों को ईद की बधाई दी. राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने अपने संदेश में कहा ‘ईद-उल-फितर के शुभ अवसर पर मैं अपने सभी देशवासियों विशेष रूप से भारत और विदेशों में रह रहे सभी मुस्लिम भाइयों और बहनों को हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं देता हूं.’ उन्होंने कहा कि ईद-उल-फितर का त्योहार ‘रमजान’ के एक महीने की इबादत के बाद आता है. हमें इस मौके पर मानवता की सेवा के लिए खुद को पुन: समर्पित करने के साथ ही गरीब और जरूरतमंद लोगों के साथ खुशी बांटना चाहिए.

3

दूसरी तरफ उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी ने कहा, ‘ईद-उल-फितर के उल्लासपूर्ण अवसर पर मैं देश के सभी नागरिकों को हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं देता हूं. रमजान के पवित्र महीने का यह त्योहार लोगों में भाईचारे और आपसी समझ की परंपरागत अभिव्यक्ति का प्रतीक है और यह करुणा, परोपकार और उदारता की भावना को मजबूत करता है.’

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी ईद के मौके पर देशवासियों को शुभकामनाएं दी हैं. उन्होंने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ समेत दुनिया के कुछ अन्य देशों के नेताओं को शुभकामनाएं दी और उम्मीद जतायी कि यह विशेष दिन सौहार्द्र एवं शांति की भावना को गहरा बनाएगा.