दिल्ली विश्वविद्यालय में प्रवेश के लिए आज होगा दूसरे वेबिनार का आयोजन

0
15

New Delhi/Alive News: कोविड-19 के कारण दिल्ली विश्वविद्यालय में दाखिले के लिए इस बार ओपन डेज की जगह वेबिनार आयोजित किए जा रहे हैं। बीते सप्ताह पहला वेबिनार होने के बाद अब सोमवार को दूसरा वेबिनार आयोजित किया जा रहा है। इसमें छात्र सुबह 11 बजे से दोपहर एक बजे तक दाखिले से जुड़े सवालों के जवाब प्राप्त कर सकते हैं।

इसमें हिस्सा लेने के लिए छात्रों को लिंक http:/qrgo.page.link/CoFHiके माध्यम से पंजीकरण कराना होगा। पंजीकरण पूरी तरह से निशुल्क है। इसके अलावा छात्र डीयू के फेसबुक पेज http://facebook.com/DUADM ISSIONBRANCHके माध्यम से भी इस वेबिनार से जुड़ सकते हैं। अंडर ग्रेजुएट एडमिश 2020-21 लाइव वेबिनार में दिल्ली विश्वविद्यालय में विभिन्न कोटे (एससी, एसटी, ओबीसी, ईडब्लूएस) के संबंध में सवालों के जवाब दाखिला विशेषज्ञ देंगे।

हालांकि बिना कोटे वाले छात्र भी फॉर्म भरने में आ रही दिक्कत व दाखिले से जुड़े अन्य सवालों के जवाब ले सकेंगे। दिल्ली विश्वविद्यालय में देशभर के छात्र दाखिला लेने के इच्छुक होते हैं। बाहरी राज्यों के साथ-साथ दिल्ली के छात्रों के भी दाखिला प्रक्रिया, अंकों, कट ऑफ, योग्यता, रिजल्ट के बाद अंकों को अपलोड करने को लेकर काफी सवाल होते हैं।

ओपन बुक एग्जाम टलने से बाहरी छात्रों की परेशानी बढ़ी
दिल्ली विश्वविद्यालय में अंतिम वर्ष के लिए आयोजित होने वाले ओपन बुक एग्जाम (ओबीई) के स्थागित होने से दिल्ली से बाहर जाने वाले छात्रों की परेशानी बढ़ गई है। उत्तर-पूर्वी राज्यों के कई छात्र घर वापसी के लिए फ्लाइट के टिकट भी बुक करा लिए थे। उत्तर पूर्वी राज्यों में रहने वाले कई छात्र अपने शिक्षकों से इस संबंध में सहायता की गुहार लगा रहे हैं। मणिपुर के रहने वाले एक छात्र के अनुसार परीक्षा स्थगित होने से उन्हें असुविधा होगी। पूर्व की परीक्षा 8 जुलाई से शुरू होनी थीं। ऐसे में उन्होंने 15 जुलाई को परीक्षाएं समाप्त होने के बाद उसी दिन की फ्लाइट के टिकट घर वापस जाने के लिए करा रखा है।

Print Friendly, PDF & Email