April 26, 2024

शक्तिपीठ स्कूल में मनाया गया खेलकूद दिवस

Faridabad/Alive News : शिक्षा व खेल प्रत्येक व्यक्ति के लिए जरूरी है इसीलिए इन दोनो का प्रशिक्षण लेने में पूरी ईमानदारी एवं कर्तव्यनिष्ठा का परिचय दे यह उदगार आर.के.चिलाना ने संजय गांधी मैमोरियल नगर स्थित शक्तिपीठ पब्लिक स्कूल में आयोजित खेलकूद प्रतियोगिता के शुभारंभ अवसर पर कहे। चिलाना ने कहा कि खेलों से जहां मानसिक एवं स्वास्थ्य दोनों स्वस्थ रहते है वही शिक्षा में आप आगे बढ़ सकते है। क्योकि शिक्षा एक ब्लैंक चैक है जिसे आप देश विदेश के किसी भी कौने में भुना सकते है।

10-dec-photo-8

उन्होंने बच्चो से अपील की कि वह शिक्षा के साथ-साथ खेलकूद दोनो में ध्यान दे। उन्होंने कहा कि खेलकूद प्रगति का घौतक है। इस कार्यक्रम में बच्चो ने रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत कर अतिथियों को मंत्रमुग्ध कर दिया। इस अवसर पर खिलाडियो का उत्साहवर्घन करने के लिए विद्यालय के प्रबंधक सत्यभूषण आर्य एडवोकेट, प्रि.ज्योति आर्या, आरपी हंस, सुरेश गुलाटी, सत्यपाल शास्त्री, मुकेश शास्त्री, नटवर लाल मिश्रा आदि मौजूद थे। कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए चिंलाना ने विद्यार्थियों को सफलता का मंत्र देते हुए कहा कि जो ईमानदार है, सच्चा है और मेहनती है वह सफलता के सर्वोच्च शिखर को छू लेता है।

सत्यभूषण आर्य ने विद्यार्थियों को बताया कि आर के चिलाना एवं उनके परिवार ने अंगदान का संकल्प लेकर समाज के सामने स्वयं को एक उदाहरण के रूप में प्रस्तुत किया है। विद्यार्थियों ने कबड्डी, खो खो, बैडमिंटन, बाधा दौड़, रस्सा कसी आदि खेलों का प्रदर्शन किया। जिसमें विजेताओ को चिलाना ने स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया।