April 24, 2024

ट्रैफिक पुलिस ने किया डीएवी कॉलेज में कार्यशाला का आयोजन

Faridabad/Alive News :  सम्पूर्ण फरीदाबाद जिले के युवाओं को सडक़ पर वाहन चलाने के प्रशिक्षण, सुरक्षा, सावधानी एवं सडक़ पर वाहन चलाते हुए चालक के दायित्वों के बारे में समग्र रुप से जागरुक करने हेतु एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया। इस कार्यशाला की अध्यक्षता कॉलेज प्राचार्य डॉ.सतीश आहूजा ने किया। इस कार्यशाला में मुख्यवक्ता के रुप में हरियाणा पुलिस के निरीक्षक राजेश कुमार थे। उनके साथ पुलिस दल ने डीएवी कॉलेज के विशाल प्रेक्षागृह में सैकड़ों युवा छात्र-छात्राओं को टै्रफिक नियमों के पालन करने हेतु प्राध्यापकों की उपस्थिति में शपथ दिलायी।

इंस्पैक्टर राजेश कुमार ने कॉलेज के युवा छात्र-छात्राओं का आह्वान किया कि मानव जीवन अनमोल है। युवा वर्ग राष्ट्र की अमूल्य धरोहर है। युवा वर्ग को वाहन चलाते हुए न केवल टै्रफिक नियमों का ईमानदारी से पालन करना चाहिए, बल्कि सडक़ पर पैदल, अशक्त, बीमार, वृद्व, महिलाओं एवं बच्चों के प्रति विषेश संवेदना रखनी चाहिए। इन वर्गो को वाहन चालक पहले रास्ता दें, बाद में स्वयं वाहन चलायें। वाहन चालक द्वारा सही तरीके से वाहन चलाना ही पर्याप्त नहीं है, बल्कि दूसरी ओर से या साथ में चल रहे वाहन का चालक भी नियमों का सही पालन कर रहा है, इसके प्रति हम सावधान रहें। क्योंकि ‘सावधानी हटी दुर्घटना घटी’ वाली कहावत घटते देर नही लगती।

कॉलेज की यूथ रैड क्रास के सलाहकार एवं रैड रिब्बन क्लब के नोडल अधिकारी प्रो.दिनेश चन्द्र कुमेड़ी, एन.एस.एस. के कार्यक्रम अधिकारी डॉ.सुनीति आहूजा एवं डॉ.जितेन्द्र ढुल, सांस्कृतिक कार्यक्रमों के डीन प्रो. मुकेश बंसल, डॉ.विजयवन्ती, डॉ.नरेन्द्र कुमार आदि ने अपने  यूनिटो, ईकाइयों, क्लबों से जुड़े सैकड़ों छात्र-छात्राओं सहित इस कार्यशाला एवं मुहिम में अमूल्य भागीदारी दी है। कॉलेज की ओर से टै्रफिक प्रशिक्षण का संयोजन प्रो. मुकेश बंसल ने किया।