April 19, 2024

आशा ज्योति में विशाल वृक्षारोपण एवं पर्यावरण संरक्षण प्रदर्शनी आयोजित

Faridabad/Alive News : आशा ज्योति विद्यापीठ मैं एक विशाल वृक्षारोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस मौके पर हरियाणा प्रदेश की पूर्व मुख्य संसदीय सचिव सीमा त्रिखा मुख्यातिथि तथा सर्वोदय अस्पताल के निदेशक डॉक्टर राकेश गुप्ता समारोह अध्यक्ष के रुप में उपस्थित थे। विद्यालय प्रांगण में पहुंचने पर कक्षा प्रमुखों ने आए हुए अतिथियों का बेच लगाकर स्वागत किया। रोटरी क्लब फरीदाबाद के सदस्यों ने भी वृक्षारोपण किया बल्कि बच्चों को पर्यावरण के विषय में जानकारी भी दी समारोह में आशा ज्योति विद्यापीठ के छात्रों द्वारा पर्यावरण संरक्षण को लेकर एक प्रदर्शनी का आयोजन भी किया गया, जिस में आए हुए अतिथियों ने खूब रुचि दिखाई।

इस मौके पर उपस्थित छात्रों तथा अभिभावकों को संबोधित करते हुए प्रदेश की पूर्व मुख्य संसदीय सचिव सीमा त्रिखा ने कहा कि उन्होंने अभी तक सैकड़ों स्कूलों का दौरा किया है, लेकिन जिस प्रकार का माहौल उनको यहां पर मिला है उन्होंने आज तक कहीं नहीं देखा। उनके अनुसार उनको यह महसूस होता है कि आशा ज्योति विद्यापीठ एक सकूल कम बल्कि एक परिवार ज्यादा है उन्होंने कहा की उन्होंने यह पहला स्कूल देखा है जहां पर अध्यापक मुख्याध्यापक कि नहीं बल्कि चेयरमैन अपने पूरे परिवार के साथ बच्चों को एक ऐसा वातावरण दे रहे हैं। जिसमें बच्चों को अपनत्व महसूस होता है।

इस मौके पर समारोह के अध्यक्ष तथा सर्वोदय अस्पताल के निर्देशक डॉक्टर राकेश गुप्ता ने कहा कि उनको बार-बार इस स्कूल में आने का मौका मिलता रहा है और उन्होंने अपने हर दौरे में यहां पर एक नयापन महसूस किया है उनके अनुसार आज इस वृक्षारोपण कार्यक्रम के दौरान जिस प्रकार से बच्चों ने अपने सांस्कृतिक गायन वाद्य यंत्र तथा अन्य प्रतिभाओं का प्रदर्शन किया है, वह यहां पर उनको दी जा रही शिक्षा का एक नमूना है।

उन्होंने उन्होंने कहा कि आज जिस प्रकार स्कूल प्रांगण में सैकड़ों की संख्या में फलदार छायादार वृक्ष लगाए गए हैं वह बच्चों को भविष्य के प्रति जागरुक करने के लिए काफी है, समारोह में बोलते हुए स्कूल की प्राचार्य विदु ग्रोवर ने कहा कि उनका प्रयास इस संस्थान में बच्चों का सर्वांगीण विकास करना है तथा जिस प्रकार की प्रतिभा बच्चों में निकल कर सामने आ रही है उनको लगता है कि वह सही दिशा में अग्रसर है। इस मौके पर रोटरी क्लब फरीदाबाद के प्रधान सी.ए.तजेंदर भारद्वाज, राजेश मेंदिरत्ता, जितेंदर सुरिन्दर गुलाटी, मीनेष भाटिया, कमल दुग्गल, संजय दुआ, डी.पी.अग्रवाल, ख़ुशी एक एहसास से अजय चावला भी उपस्थित हुए।