Palwal/Alive News : पर्यावरण के प्रति लोगो को जागरूक करने के उद्देश्य से पलवल डोनर्स क्लब ज्योतिपुंज और महावीर इन्टरनेशनल पलवल उडान ने सयुंक्त रूप सें पलवल के न्यू कालोनी स्थित शहीद भगत सिंह पार्क में पौधारोपण कार्यक्रम का आयोजन किया l कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए नगर परिषद पलवल पूर्व उपाध्यक्ष सतेन्द्र जे डी आर, समाजसेवी और पार्षद पति प्रवीण ग्रोवर, समाजसेवी हरि चन्द कालडा ने कहा कि पौधे और पर्यावरण हमारी संस्कृति के हिस्से हैं। इन्हें बचाने के लिए हमें वृक्षों की सुरक्षा करनी होगी। पेड़ पौधों से जुड़े कई धार्मिक रीति-रिवाज हमें इसके लिए प्रेरित भी करते हैं।

कार्यक्रम की अध्यक्षता पलवल डोनर्स क्लब ज्योतिपुंज के मुख्य संयोजक आर्यवीर लायन विकास मित्तल और महावीर इन्टरनेशनल पलवल “उड़ान” की चैयरपर्सन वीरा अल्पना मित्तल ने की। इस अवसर पर पलवल डोनर्स क्लब ज्योतिपुंज के मुख्य संयोजक आर्यवीर लायन विकास मित्तल ने कहा कि ज्यादा से ज्यादा पौधारोपण करने के साथ उनकी सुरक्षा के लिए संकल्पित होने की बात कही। साथ ही साथ उन्होंने आह्वान किया कि लोगो को जन्म दिवस, वर्षगांठ इत्यादि अवसरों पर बुके तथा गिफ्ट के स्थान पर पौधों को उपहार देना चाहिए ताकि अवसर चिरस्मरणीय बनने के साथ-साथ पौधारोपण व्यापक रूप से हो सके। वीरा अल्पना मित्तल ने कहा कि पर्यावरण को बचाने के लिए जहां पौधे लगाने जरुरी है वही उनकी देखभाल करना भी अत्यंत आवश्यक है जिससे वे बडे होकर फल और छाया दे सके।

इस अवसर समाजसेवी और साई फ्लेक्स के राजीव डागर,वीरा नीरु मंगला, वीरा ममता चौहान , अंजना जे डी आर, कृष्णा कालडा, रुद्र नारायण मित्तल, विकल्प मित्तल ,अजय चौहान आदि नें उपस्थित होकर पौधारोपण किया और अपने-अपने विचार व्यक्त किये। कार्यक्रम में दोनो संस्थाओं के सदस्यों के साथ साथ पार्क सभी बुजुर्गों, बच्चों, महिलाओं मुख्यतः वीरा बिरमानी, रामदेवी, गीता चौधरी, चन्द्रावली, तारावती, शन्नोदेवी मदान,शान्ति कुमार, शान्ति भार्गव,सुदर्शन, हरनन्दी, चतरवती, बन्तो देवी,कृष्णा कालडा आदि नें भी पौधारोपण में सहयोग देते हुए उनकी सुरक्षा की जिम्मेदारी भी ली।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here