April 25, 2024

तरुण स्कूल में वृक्षारोपण समारोह का आयोजन

Faridabad/ Alive News: पल्ला स्थित तरुण निकेतन पब्लिक स्कूल में जन्माष्टमी, आज़ादी दिवस तथा वृक्षारोपण के उपलक्ष्य में भव्य समारोह का आयोजन किया गया। जिसमें मुख्य अतिथि ए. सी. पी. क्राइम राजेश चेची और भारतीय योग संस्थान फरीदाबाद की बाबा सूरदास जिले की प्रधान यामिनी भी ने कार्यक्रम की शोभा बढ़ा दी।

ए. सी. पी. राजेश चेची ने वृक्षारोपण का महत्त्व बताते हुए बच्चों को वृक्ष के लाभों से अवगत कराया साथ ही बच्चो को सुझाव दिया की वो प्रतिदिन एक पेज बचाकर पेड़ो को बचाने में अपना योगदान दे सकते है तथा ट्रैफिक के नियमों से भी अवगत कराया और आगामी आज़ादी दिवस की शुभ कामनाएँ दी।

छात्रों ने उत्साह दिखाते हुए वृक्षारोपण, आज़ादी दिवस और कृष्ण लीलाएँ से सम्बंधित कविताएँ, नृत्य और अपने विचार प्रकट किये। स्कूल के निर्देशक कमल सिंह तंवर, ए. सी. पी. राजेश चेची, चेयरमैन हिमांशु तंवर, प्रधानाचार्याजी पी. एल. सिंह एवं मनेजिंग कमेटी ने मिल कर स्कूल के प्रांगण में नीम, अमरुद, और आवंला जैसे लाभदायक वृक्षारोपण किया।
अंत में पी. टी. आई., एन.एस.एस. और इको कल्ब के निर्देशन में ग्यारहवी और बारहवी के छात्रों ने रैली निकाली, जो कि सरकारी अस्पताल और पल्ला स्थित सूरदास जी के मंदिर में तरह-तरह के वृक्ष लगा कर कार्यक्रम को सम्पूर्ण किया | अंत में तरुण निकेतन विद्यालय की ओर से मुख्य अतिथि को स्मृति चिन्ह भेट की गई।