April 27, 2024

अमेजन के जंगलों में ऐसी है ट्राइब्स की LIFE, हेलीकॉप्टर से ली गई फोटोज

ब्राजील के रहने वाले फोटोग्राफर रिकार्डो स्टकर्ट ने अमेजन के जंगलों में रहने वाली एक ऐसी जनजाति के फोटोज क्लिक किए हैं, जो आज भी बाहरी दुनिया से संपर्क में नहीं आ सके। उन्होंने हेलिकॉप्टर के ऊपर से इस ट्राइब्स से जुड़े लोगों के फोटोज को क्लिक किया। इस दौरान इस जनजाति के लोग हेलिकॉप्टर को देखकर काफी डर गए थे और पारंपरिक हथियार के साथ हेलिकॉप्टर की ओर निशाना साधे हुए थे।

3

कैसे क्लिक हुई फोटोज…

बताया जाता है कि रिकार्डो हेलिकॉप्टर से ट्रेवल कर रहे थे, तभी तूफान की आशंका को देखते हुए उन्होंने अपना रास्ता बदल लिया। उन्होंने इससे बचने के लिए अमेजन के जंगल का रुख किया, तभी उनकी नजर इस जनजाति के लोगों पर पड़ी। वे पेड़ के पीछे छुपकर हेलिकॉप्टर पर नजर रखे हुए थे। बता दें कि ब्राजीलियन प्रांत एकर में पेरु बॉर्डर के समीप ये फोटोज क्लिक की गई हैं।

फोटोग्राफर रिकार्डो ने बताया कि जब हम अमेजन के जंगल के ऊपर से गुजर रहे थे, तो इस जनजाति के लोगों से सामना हुआ। वे हेलिकॉप्टर को देखकर उसके बारे में जानना चाहते थे, हालांकि उनके अंदर डर भी था। मैंने एक के बाद उनके मोमेंट को कैमरे में कैप्चर कर लिया। उन्हें देखकर ऐसा लगा मानो वे आज भी 20 हजार साल पुराने दौर में रह रहे हैं।