रक्तदान शिविर द्वारा भारतरत्न अटल को दी श्रद्धांजलि

0
16

Palwal/Alive News : भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी जी की स्मृति में पलवल डोनर्स क्लब ज्योतिपुंज और लोट्स ऐजुकेशनल वैलफेयर सोसायटी पलवल के संयुक्त तत्वावधान में महावीर इंटरनेशनल पलवल उड़ान के सहयोग सेे ओमेक्स सिटी पलवल में स्थित लोट्स इंटरनेशनल किड्स पैराडाइज़ स्कुल में नागरिक अस्पताल की ब्लड बैंक की मदद से एक स्वैच्छिक रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में 47 रक्तवीरों ने रक्तदान करके भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी जी को श्रद्धांजलि दी।

शिविर की अध्यक्षता पलवल डोनर्स क्लब के मुख्य संयोजक आर्यवीर लायन विकास मित्तल, लोट्स ऐजुकेशनल वैलफेयर सोसायटी पलवल के चेयरमैन नरेश पाल सिंह, महावीर इन्टरनेशनल पलवल ‘उड़ान’ की चेयरपर्सन वीरा अल्पना मित्तल ने की। शिविर का संयोजन स्कुल की प्रधानाचार्या अनिता सिंह ने किया।

शिविर का शुभारम्भ नागरिक अस्पताल के ब्लड बैंक के इंचार्ज डा. संजय, जिला रेडक्रास के सचिव बिजेन्द्र सौरोत, अधिवक्ता जिले सिंह तेवतिया, विनय कुमार, समाजसेवी चंकी अरोरा, ओमप्रकाश, होडल के पार्षद लखविन्द्र सिंह,समाजसेवी एम एल कथुरिया, हरि चन्द कालड़ा, निर्मला, सोनिया, देवेन्द्र अधाना, रिसाल सिंह ने किया।

पलवल डोनर्स क्लब के मुख्य संयोजक आर्यवीर लायन विकास मित्तल ने रक्तवीरों का धन्यवाद देते हुए बताया कि शिविर में 4 महिलाओं और लगभग 22 रक्तदाताओ ने पहली बार रक्तदान किया और साथ ही साथ विकास मित्तल ने 25 वी बार, अल्पना मित्तल ने 32 वी बार और नरेश पाल सिंह ने सपत्निक रक्तदान करके लोगों को जागरुक किया।

उन्होंने ने यह भी कहा कि खुन के रिश्ते को दुनिया का सबसे अटूट बंधन माना जाता है और अपनी रगों में बहते खून के चंद कतरे क्वदान’ करके आप ऐसे अनजाने लोगों से भी खून का रिश्ता जोड़ सकते हैं, जो जरूरत के वक्त आपसे मिले इस तोहफे के दम पर नया जीवन पाकर उम्र भर आपका ऋणी हो जाता है ।

शिविर को सुचारू रूप से चलाने के लिए साई फ्लेक्स के राजीव डागर,हिन्दुस्तान स्काउट और गाइड के रोवर और रेंजर विनोद, सुनिल, सौरव डागर, सुन्दर, निशा, अखिलेश, रवि, प्रिंस,सरकारी ब्लड बैंक के इंचार्ज डा. सरफराज, कर्मचारी सुरेश कुमार, मधु, रचना, वर्षा, मोनिका, कुलदीप, नरेन्द्र, रुद्र नारायण मित्तल, ने विशेष सहयोग दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here