April 25, 2024

आशा ज्योति विद्यापीठ में तिरंगे को शान से दी सलामी

Faridabad/Alive News : गांव साहूपुरा, सैक्टर-65 स्थित आशा ज्योति विद्यापीठ में स्वतन्त्रता दिवस बडे हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में बच्चों के माता-पिताओं नेे तिरंगा झण्डा फहराया और सलामी दी। इसके बाद बच्चों ने कविता पाठ, देशभक्ति गीत, देशभक्ति नाटक, लडकियों ने राजिस्थानी व हरियाणी फिल्मी गीतों पर नृत्य किया और लडकों ने पंजाबी गानों पर नृत्य किया। जिन्हें देखकर दर्शक आनन्दित हुए।

इसके बाद विद्यालय के प्रबन्धक सत्यवीर डागर ने स्वतन्त्रता दिवस की शुभकामना देते हुए कहा-इस आजादी को प्राप्त करने के लिए अनेक देशभक्तों ने अपने प्राणों की आहुतियां दे दी, तब जाकर हमें यह आजादी मिली। विद्यालय की प्रधानाचार्या विधु ग्रोवर ने इन पंक्तियों को सुनाते हुए कहा-15 अगस्त पर हम सब यह व्रत धारण धरें, जननी जन्मभूमि की खातिर अपना सब कुछ बारें अपना सब कुछ बारें। उन्होंने कहा प्रत्येक व्यक्ति को यह नहीं सोचना चाहिए कि देश ने हमें क्या दिया बल्कि यह सोचना चाहिए हम देश के लिए क्या कर सकते हैं। उन्होंने यह भी कहा प्रत्येक बच्चे में कोई न कोई प्रतिभा होती है।

जो देश की उन्नति व तरक्की में अपना योगदान देते हैं। इस दिन विद्यालय में बच्चों के लिए अनेक प्रतियोगिता का आयोजन किया गया जैसे पतंग उडान, खो-खो, कबड्डी, दौड प्रतियोगिता आदि। अन्त में प्रधानाचार्या ने कहा-विभिन्न प्रकार की प्रतियोगिताओं के माध्यम से उनकी आन्तरिक प्रतिभाओं को पहचाना गया। हमें विश्वास है कि हम बच्चों के लिए एक खुशी भरा वातावरण प्रदान कर रहे हैं।अन्त में बच्चों को मिठाईयां बांटी गई।