April 25, 2024

वार्ड वासियों की परेशानी, पीने को मजबूर है नाली का पानी

Faridabad/Alive News : स्मार्ट सिटी कहलाने वाले फरीदाबाद के वार्ड.10 के निवासियों को अव्यवस्थाओं के चलते नरकीय जीवन जीने को मजबूर होना पड़ रहा है। वार्ड में सफाई की व्यवस्था चरमरा गयी है|

वार्ड वासियो के लिए केवल सपना बन गया है स्वच्छ पानी मिलना। वार्ड की अधिकतर सडक़े दुर्घटना का कारण बन रही है साथ-ही-साथ मरम्मत के लिए चीख-चीख कर जिम्मेदार लोगों को अपनी आवाज सुनाना चाहती है। ड्रेनएज न होने के कारण पानी ऑवरफ्लों होकर सडक़ो पर बहता है। स्कूल जाने वाले बच्चों का बदहाल नालियों को क्रॉस करना हादसे को न्यौता देता है। खाली प्लॉट में जमा गंदगी में पनपने वाले मच्छरों के कारण बिमारियों का डर बना हुआ है। स्ट्रीट लाईट के अभाव में सडक़ के बीचों-बीच बना गड्ढा वाहन हादसों के लिए खतरनाक साबित हो रहा है। लोगों का कहना है कि वह समस्यां समाधान को लेकर मेयर व पार्षद से कई बार मिल चुके है लेकिन उन्हें केवल आश्वासन मिला, समस्यां का कोई समाधान नही हो पाया।

क्या कहते है वार्ड निवासी-
वार्ड- 10 के स्थानीय निवासी विश्मवर दयाल का कहना है कि वह 25 वर्षो से यहां रह रहे है लेकिन आज तक किसी भी समस्यां का कोई निदान नही हो पाया है। ना ही यहां नाली की सफाई के लिए कोई सफाई कर्मचारी आता है और ना ही नगर-निगम की कूड़ा उठाने वाली गाड़ी। जिससे कारण खाली प्लॉटों में ही गदंगी का जमावड़ा रहता है। सीवर के लिए सडक़े तो खोदी गई है, लेकिन अभी तक ना ही सीवर लाईन डाली गई है और ना सडक़े दोबारा बनाई गई है। स्ट्रीट लाईट न होने के कारण बदहाल सडक़ो से वाहन चालक को अपनी जान जोखिम में डालकर गुजरना पड़ता है। इसकी पार्षद को कई बार शिकायत दी जा चुकी लेकिन पार्षद समस्यां देखकर भी अनदेखा कर देता है। वही स्थानीय निवासी राकेश और नंदलाल का कहना है हम तो नरक में रह रहे है। हाउस टैक्स, पानी टैक्स इत्यादि देने के बावजूद नाली का गंदा पानी पीने के लिए मजबूर है। अपनी समस्याओं के निदान केलिए 50 लोगों के साथ वह मेयर सुमन बाला के पास गए थे। लेकिन शिकायत किए एक सप्ताह हो चुका है। लेकिन अभी तक समस्यां का कोई निदान नही हो पाया है। एन.आई.टी में सफाई के लिए इस न. 9711402437 पर संपर्क करे।

वीडियो भी देखें : वार्ड पर अलाइव न्यूज़ की रिपोर्ट 

क्या कहते है विधायक :
दो साल पहले मैंने अपने दादा की स्मृति में घर-घर से कूड़ा उठाने के लिए टै्रक्टर चालू करवा दिए थे। नगर-निगम ने भी घर-घर से कूड़ा उठाने के लिए प्राईवेट कम्पनी को जिम्मेदारी दी है जो घर-घर से कूड़ा उठा रही है। सफाई व्यवस्था की कोई भी समस्या संज्ञान में आती है, तो उनका समाधान किया जाएगा।
नगेन्द्र भड़ाना, विधायक एन.आई.टी-86