New Delhi/Alive News : इन दिनों मैं लोगों की आलोचना ही सुन रही हूं। यह बात विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने मंगलवार को तब कही जब इंडोनेशिया के बाली एयरपोर्ट में फंसे एक यात्री ने उचित मदद नहीं मिलने पर सोशल मीडिया में उनके खिलाफ गुस्से का इजहार किया।

गौरतलब है कि लखनऊ में मुस्लिम दंपती के पासपोर्ट बनने में आई दिक्कतों के बाद कई दिनों तक उन्हें सोशल मीडिया में निशाना बनाया जाता रहा था। दरअसल, एक भारतीय यात्री बाली हवाई अड्डे फंस गई थी। उसका पासपोर्ट छूट गया था, जिसके बाद इंडोनेशिया के आव्रजन अधिकारियों ने उसे रोक लिया था। ट्विटर पर उसने सुषमा स्वराज से मदद मांगी तो उन्होंने सहायता का आश्वासन दिया।

हालांकि, जब दूतावास के अधिकारियों से उसे संतोषजनक मदद नहीं मिली तो उसने सुषमा को दोबारा ट्वीट करके पूछा कि कृपया बताएं कि आखिर क्या कार्रवाई की गई। 24 घंटे से ऊपर हो गए हैं, मैं अभी भी यहीं फंसी हुई हूं। इस पर स्वराज ने कहा, बेटा, मैं आपकी नाराजगी समझती हूं, मैं सभी तरह की मदद की कोशिश कर रही हूं।

हमारे वाणिज्य दूतावास और राजदूत पूरे मामले को स्वयं देख रहे हैं। अभी हमने इंडोनेशिया के विदेश मंत्री से बात की है। इस पर दूसरे ट्विटर यूजर ने कहा कि आखिर वे स्वराज के खिलाफ इतनी कड़ी भाषा का प्रयोग क्यों कर रही हैं। इस पर स्वराज ने कहा कि आजकल विदेश मंत्रालय को सिर्फ आलोचना ही सुननी पड़ रही हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here