Twitter फिर से शुरू करेगा पब्लिक वेरिफ़िकेशन, कंपनी ने किया बड़ा ऐलान

0
23
Sponsored Advertisement

New Delhi/Alive News: Twitter ने पब्लिक वेरिफ़िकेशन फिर से शुरू करने का ऐलान किया है. लगभग तीन साल तक पब्लिक वेरिफ़िकेशन को कंपनी ने कंपनी ने बंद रखा, लेकिन 2021 की शुरुआत से अब लोग ब्लू टिक के लिए रिक्वेस्ट कर सकेंगे.

माइक्रो ब्लॉगिंग वेबसाइट Twitter ने कहा है कि 2021 की शुरुआत के साथ कंपनी अपना वेरिफ़िकेशन प्रोग्राम फिर से शुरू कर रही है. इससे पहले तक वेरिफ़िकेशन को लेकर कंपनी पब्लिक फ़ीडबैक ले रही है जिसकी आख़िरी तारीख़ 8 दिसंबर तक है.

Twitter ने कहा है कि कंपनी ब्लू टिक के अलावा प्रोफ़ाइल टाइप पर भी काम कर रही है. आने वाले समय में इंडिविजुअल से लेकर दूसरे तरह के अकाउंट में ब्लू टिक के अलावा भी किसी तरह का लेबल या बैज जुड़ सकता है.

Twitter ने वेरिफ़िकेशन के लिए क्राइटेरिया भी तय किया है. क्राइटेरिया फुलफिल करने वाले अकाउंट वेरिफ़िकेशन रिक्वेस्ट अगले साल के शुरुआत के साथ ही कर सकेंगे.

अब तक कंपनी खुद से ही अकाउंट वेरिफाई कर रही थी और रिक्वेस्ट सिस्टम होल्ड पर है. लेकिन इस बार कंपनी ने ये भी साफ किया है कि पॉलिसी स्ट्रिक्ट होगी और अगर वेरिफाइड अकाउंट गाइडलाइन फॉलो नहीं करेंगे तो उन अकाउंट से वेरिफिकेशन बैज हटाया भी जा सकता है.

Twitter ने अपने ऑफिशियल ब्लॉग पोस्ट में ये भी मेंशन किया है कि किस तरह के अकाउंट्स को वेरिफाई कराया जा सकता है.

— सरकार के अकाउंट

— कंपनियों के अकाउंट

— ब्रांड्स के ट्विटर हैंडल

— नॉन प्रॉफिट ऑर्गनाइज़ेशन

— न्यूज़ मीडिया ट्विटर अकाउंट्स

— एंटरटेनमेंट, स्पोर्ट्स, ऐक्टिविस्ट

कंपनी ने ये ब्लू टिक हटाने के लिए नई शर्तें ऐड की हैं. कंपनी ने कहा है कि इनऐक्टिव अकाउंट से ब्लू टिक हटाया जा सकता है. ट्विटर यूज़रनेम और बायो बदलने कि स्थिति में भी ब्लू टिक हटाया जा सकता है.

ट्विटिर वेरिफ़िकेशन जिस पद के लिए हुआ था अगर अब वो नहीं है तो ऐसी स्थिति में भी कंपनी ब्लू टिक हटा सकती है. कंपनी ने फ़िलहाल ड्राफ़्ट जारी किया है जो लागू अगले साल से होगा.

Twitter ने कहा है कि 2021 में हम जाने वाले हैं और ऐसे में लोगों को आईडेंटिफाई करने के ज़्यादा तरीक़े देंगे. उदाहरण के तौर पर अकाउंट टाइप्स और लेबल्स.

कंपनी ने कहा है कि आने वाले हफ़्तों में इस बारे में और भी जानकारी शेयर की जाएँगी. ट्विटर के मुताबिक़ ये 2021 के प्लान की शुरुआत है. इसी के साथ कौपीन ने #VerifcationFeedback के साथ ट्वीट करके लोगों से वेरिफ़िकेशन पॉलिसी पर राय भी माँगी है.

Print Friendly, PDF & Email
Sponsored Advertisement