राजकीय महिला महाविद्यालय में दो दिवसीय स्पोर्ट्स मीट का हुआ शुभारम्भ

0
36

Faridabad/Alive News: राजकीय महिला महाविद्यालय सेक्टर 16 ए फरीदाबाद में शुक्रवार से शुरू हुई 25वीं दो दिवसीय वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता के पहले दिन आठ सौ मीटर रेस, योगासन, ऊँची कूद, लंबी कूद, डिस्कस थ्रो जैसी विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयेाजन हुआ । जिसमें महाविद्यालय के सभी विभाग की छात्राओं ने हिस्सा लिया । प्रतियोगिता का शुभारंभ कुश्ती में अर्जुन अवार्ड विजेता एवं महाविद्यालय की पूर्व छात्रा नेहा राठी ने किया । उन्होंने कहा कि छात्राओं को अधिक संख्या में खेलो में भाग लेना चाहिए। इससे उनका आत्मविश्वास भी बढेगा ।

इस अवसर पर उन्होंने आठ सौ मीटर रेस की प्रथम विजेता प्राची, द्वितीय रीतू एवं तृतीय विजेता रानी को मैडल देकर पुरस्कृत भी किया । प्राचार्या नम्रता शर्मा ने छात्राओं को शिक्षा के साथ खेलों में हिस्सा लेने के लिए प्रेरित किया । उन्होंने कहा कि खेल हमें जहां शारीरिक रूप से मजबूती प्रदान करते हैं, वहीं हमें जीवन में अनुशासित रहना भी सिखाते हैं ।

प्रतियोगिता का शुभारंभ डा. बलराम यादव की अगुवाई में योेगासन के साथ हुआ । जिसमें छात्राओं ने मैदान पर एवं रस्सा मल्खन पर योगा कर सबको आश्चर्य चकित कर दिया । इसके बाद आठ मीटर रेस का आयोजन हुआ । जिसमें 50 से अधिक छात्राओं ने हिस्सा लिया । जिसमें बीकाॅम प्रथम वर्ष की छात्रा प्राची ने प्रथम, बीजेएमसी की छात्रा रीतू ने द्वितीय एव ंबीए प्रथम वर्ष की छात्रा रानी ने तृतीय स्थान हासिल किया ।

वहीं लंबी कूद में बीकाॅम की छात्रा मधु ने प्रथम, बीए तृतीय वर्ष की छात्रा कंचन ने द्वितीय एव ंबीए प्रथम वर्ष की छात्रा पूजा ने तृतीय स्थान हासिल किया । इसके अतिरिक्त हाई जंप में बीए की छात्रा पूजा ने प्रथम, कंचन ने द्वितीय एव बीए की ही छात्रा रानी ने तृतीय स्थान हासिल किया । इस अवसर पर स्पोटर्स इंचार्ज बलवीर दहिया ने बताया कि जिन प्रतियोगिताओं के आज प्रथम एवं द्वितीय राउंड हुए हैं, उनका फाइनल रांउड शनिवार को करवाया जाएगा । इन प्रतियोगिताओं में विजयी रहने वाली सभी छात्राओं को पुरस्कृत किया जाएग ।

Print Friendly, PDF & Email