दो स्टूडेंट में मिले कोरोना वायरस के लक्ष्ण, अस्पताल में भर्ती 

0
303

-हरियाणा में अभी तक बीमारी के सात संदिग्ध मामले सामने आए हैं।
Ganesh Singh Chauhan/Alive News 
New Delhi/Chandigarh: चीन से वापस आए हरियाणा के दो स्टूडेंट में कोरोना वायरस के लक्ष्ण मिले हैं। एक स्टूडेंट गुडग़ांव तो दूसरा पानीपत का बताया जा रहा है। दोनों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इनके सैंपल जांच के लिए प्रयोगशाला में भेजे गए हैं। हेल्थ मिनिस्टर अनिल विज ने कहा कि इस बीमारी से घबराने की जरूरत नहीं है बस समझदारी दिखनी होगी। तभी बीमारी पर काबू पाया जा सकता है।

विज ने कहा कि हरियाणा में बीमारी से निपटने के पूरे इंतजाम किए गए हैं। प्रदेश के सभी अस्पताल को अलर्ट कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि स्पेशल वार्ड बनाए गए है। दूसरी ओर बताया जा रहा है कि जिन स्टूडेंट में बीमारी के लक्ष्ण मिले हैंए यह अभी चीन से वापस आए थे। बाद में तबीयत खराब होने पर एहतियात के तौर पर डाक्टरों की निगरानी में रखा गया है।
हरियारणा के सभी अस्पताल अलर्ट पर
हरियाणा में  अभी तक पांच लोगों में कोरोना वायरस का अंदेशा मिला है। इसमें दो गुडग़ांव, एक फरीदाबाद, एक नूंह और एक केस पानीपत का है। विज ने बताया कि चीन से आने वाले हर व्यक्ति को गहन जांच में रखा जा रहा है। इसके लिए डाक्टरों की अलग से टीम बनायी गयी है।  निजी अस्पताल संचालकों को भी इंतजाम करने के निर्देश दिए गए हैं। मंत्री ने बताया कि कोई भी व्यक्ति चीन से 10 दिन पहले तक रह कर आया हो या उसे  बुखार आ रहा हो इसके साथ ही यदि उस व्यक्ति में  कोरोना वायरस से मिलते.जुलते लक्षण दिखाई दे रहे हों तो तुरंत अस्पताल में जानकारी दें। स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा है कि कोरोना वायरस के जो संदिग्ध सामने आए हैं। उनकी जांच हो रही है।

Print Friendly, PDF & Email