यूजी/पीजी कक्षाओं में सीट बढ़ाकर छात्रों को राहत दे खट्टर सरकार : कृष्ण अत्री

0
7

Faridabad/Alive News : आज एनएसयूआई फरीदाबाद के कार्यकर्ताओं ने सभी सरकारी कॉलेजों की यूजी/पीजी कक्षाओं में 20% सीट बढ़ोतरी के लिए पंडित जवाहरलाल नेहरू कॉलेज के गेट पर हस्ताक्षर अभियान चलाया। इस दौरान सैंकड़ो छात्रों ने हस्ताक्षर करके सीट बढ़वाने के लिए सहमति दर्ज करवाई। यह अभियान एनएसयूआई हरियाणा के प्रदेश सचिव कृष्ण अत्री के नेतृत्व में चलाया गया।

इस दौरान प्रदेश सचिव कृष्ण अत्री ने बताया कि सभी कॉलेजो में 4-5 कटऑफ आ चुकी है लेकिन उसके बावजूद 70%-80% अंक प्राप्त करने वाले छात्र भी दाखिले के बिना कॉलेजो में धक्के खा रहे है। ऐसे में स्नातक कक्षाओं (बी.एससी , बी.कॉम , बी.ए , बीबीए, बीसीए ) व परास्नातक कक्षाओं (एम.कॉम, एम.एससी, एम.ए) में 20 % सीटें बढ़ाने की जरूरत है। कृष्ण अत्री ने बताया कि इस बार ऑनलाइन एडमिशन प्रक्रिया में बदलाव किए गए थे जिसके चलते हुए छात्रों को बहुत परेशानी का सामना करना पड़ा। इन बदलावों के कारण 50% वाले छात्रों को तो दाखिला मिल गया लेकिन 70%-80% वाले छात्र दाखिले से वंचित रह गए और ऊपर से

कम सीटे होने की वजह से भरी संख्या में छात्रों को दाखिल नहीं मिल पा रहा है। ऐसे में स्नातक व परास्नातक कक्षाओं में 20% सीटें बढ़ाकर शिक्षा विभाग को अपनी गलती सुधारनी चाहिए और छात्रों को राहत देनी चाहिए। ऐसे में एनएसयूआई फरीदाबाद 20% सीटे बढ़ाने की मांग उठा रही है।

कृष्ण अत्री ने बताया की फरीदाबाद शहर के अंदर प० जवाहरलाल नेहरू सबसे बड़ा कॉलेज है जिसमे लगभग सभी कोर्स उपलब्ध है और इसमें पढाई के लिए अच्छा वातावरण है। सरकारी कॉलेज होने के कारण इसमें प्राइवेट कॉलेजो की तुलना में फीस भी बहुत कम है। ऐसे में छात्रों का ध्यान इस कॉलेज की तरफ रहता है।

अत्री ने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर खट्टर सरकार समय रहते नही चेती तो एनएसयूआई के कार्यकर्ता सड़को पर उतरने से भी पीछे नही हटेंगे और सीटे बढ़वाकर ही दम लेंगे।

इस मौके पर विकास फागना, दुर्गेश दुग्गल, विक्रम यादव, सौरव दीक्षित, महेश चौहान, मोहित गर्ग, गोविंद शर्मा, अनिल माहौर, खुशबू चौधरी, साहिल सैफी, आरिफ खान, गुलशन, भानुप्रकाश, राहुल शर्मा, नीरज, कुणाल, अंकित आदि मौजूद थे।

Print Friendly, PDF & Email

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here