कचरे के अंबार ने स्वच्छता अभियान पर लगाया ग्रहण

0
26

Faridabad/Alive News : स्मार्ट सिटी की मुख्य सड़के गन्दगी से पटी हुई है| मुख्य सड़को पे लगा कूड़े का ढेर लोगों की परेशानी का सबब बना हुआ है| नीलम बाटा रोड़ पर लगा गंदगी का ढेर और बांके बिहारी मंदिर के पास लगा कूड़ो का अंबार स्वच्छता अभियान की पोल खोलने के साथ-साथ जिम्मेदार अधिकारियों को चीख-चीख कर यह बता रहा है कि स्वच्छता अभियान हाथों में झाडु लेकर शुरू हुआ और फोटो सेशन पर ही खत्म हो गया। लेकिन यह गंदगी का अंबार जहां था आज भी वही है, जोकि अधिकारियों की नींद खोलने में नाकामयाब साबित हो रही है।

नीलम बाटा रोड़ में कई दिनों से सडक़ निर्माण का कार्य चल रहा है जिसके कारण वाहनों का आवागमन वन वे है| सडक़ निर्माण के कारण उठती धूल और कूड़ो के ढेर में उठने वाली दुर्गंध में लोगों का सांस लेना भी मुहाल हो जाता है।

तो वहीं बाकें बिहारी मंदिर के पास कुड़ो के अंबार में आवारा पशु मुंह मारते नजर आते है, और कई बार तो यह अवारा पशु वहां से गुजरने वाले राहगीरों पर हमला भी कर चुके है। इन कूड़ो के ढेर में उठने वाली दुंर्गध के कारण लोग मुंह ढककर चलने के लिए मजबूर है।

क्या कहते है अधिकारी :
कूड़े उठाने के लिए सडक़ो पर जगह-जगह खत्ते लगाए गए है। ताकि सफाई व्यवस्था को दुरूस्त रखा जा सके। यह समस्या संज्ञान में नही थी, अब जब संज्ञान में आ गई है। तो इसका समाधान भी जल्द कर दिया जाएगा।
चेतन, सुपरवाइजर नगर निगम

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here