April 26, 2024

उपायुक्त की देख-रेख में बेघर व बेसहारा लोगों को बांटे गर्म कम्बल

Faridabad/Alive News : हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल के दिशा- निर्देशानुसार कड़कड़ाती ठण्ड के इस सर्द मौसम में बेघर व बेसहारा लोगों को सभी जिलों में गर्म कम्बल प्रदान करने की मुहिम की अनुपालना करते हुए उपायुक्त अतुल कुमार की देख-रेख में फरीदाबाद के एसडीएम प्रताप सिंह ने गत रात्रि जिला रैडक्रास सोसायटी व जिला प्रशासन के अन्य अधिकारियों व कर्मचारियों की टीम सहित जिला में अलग-अलग स्थानों पर लगभग 150 कम्बल बंटवाए।

उपायुक्त ने बताया कि इस सम्बन्ध में मुख्यमंत्री की ओर से उनके अतिरिक्त प्रधान सचिव राजेश खुल्लर के माध्यम से पत्र द्वारा भेजी गई सूचना की अनुपालना में तुरन्त ही यह कार्यवाही चार जनवरी को रात्रि लगभग 10 बजे अमल में लाई गई। इसके अन्तर्गत रैडक्रास के स्थायी व अस्थायी रैन बसेरों में रजाई-गद्दों सहित अतिरिक्त कम्बल व्यवस्था सुनिश्ति करने के उपरान्त रेलवे स्टेशन, बस स्टैण्ड व विभिन्न सड़कों के किनारे रात के समय बिना कम्बल सोते पाए गए अनेक बेघर व बेसहारा लोगों को कम्बल ओढ़ा कर सुरक्षित किया गया जिनमें दो दिव्यांग व्यक्ति भी शामिल थे।

अतुल कुमार ने बताया कि इन गर्म कम्बलों को उपलब्ध करवाने में जिला रैडक्रास सोसायटी को सोसायटी के आजीवन सदस्य जगदीश सहदेव, एडवोकेट जितेन्द्र अधाना व जितेन्द्र खटाना ने भी आर्थिक रूप से सहयोग दिया है। उन्होंने बताया कि इस सम्बन्ध में जिला प्रशासन द्वारा रैडक्रास सोसायटी के माध्यम से पूरी सतर्कता बरती जायेगी और आगे भी जिले में रैन बसेरों व अन्य खुले स्थानों पर बेसहारा व बेघर लोगों को बिना गर्म कम्बल व कपड़ों की सुविधा से वंचित नहीं रहने दिया जायेगा। इस बारे रैडक्रास की टीम रोजाना रात के समय विभिन्न जगहों का दौरा करके इन प्रबन्धों को सुनिश्चित करने में जुटी हुई है।

गत सायं इस कम्बल वितरण मुहिम में एसडीएम प्रताप सिंह के साथ जिला रैडक्रास सोसायटी के सचिव बी.बी. कथूरिया, उक्त तीनों समाजसेवी सर्वश्री सहदेव, अधाना व खटाना, जिला रैडक्रास सोसायटी के वाइस पैटर्न विरेन्द्र गौड़, आजीवन सदस्य दर्शन भाटिया, सहायक पुरूषोत्तम सैनी व मुकेश खण्डेलवाल सहित कई अन्य समाजसेवी भी उपस्थित थे।