April 25, 2024

केंद्रीय मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने किया शार्ट फिल्म दुर्गा का पोस्टर रिलीज

Faridabad/Alive News : बेटिया बोझ नहीं समाज का अभिन्न अंग हैं, बेटियों के बिना समाज के उत्थान की कल्पना नहीं की जा सकती। बेटियों से ही परिवार गुलजार होता है। यह बात फेस फिल् स के बैनर तले निर्मित शॉर्ट फिल्म ‘दुर्गा’ का पोस्टर रिलीज करते हुए केंद्रीय मंत्री डा. हर्षवर्धन ने कही।

उन्होंने कहा कि बेटियो पर फिल्म तथा नाटकों के द्वारा लोगों को जागरूक किए जाने की आवश्यकता है जब महिला समाज में सशक्त होगी तो देश की व्यवस्था भी सशक्त होगी। महिलाएं आज व्यापार, शिक्षा, खेल, स्वास्थ्य, नौकरी एवं विज्ञान के क्षेत्र में पुरूषों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर कार्य कर रही हैं। ऐसे आयोजनों से समाज में जागरूकता को बल मिलता है।

इस फिल्म के निर्माता डा. मुश्ताक अंसारी ने फिल्म कहानी पर चर्चा करते हुए बताया कि प्रधानमंत्री की योजना बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ को प्रचारित-प्रसारित करने के उद्देश्य को लेकर हमने दुर्गा का निर्माण किया है। फिल्म में दर्शाया गया है कि बेटियों को भी बेटे के समान समझना चाहिए। बेटों का फर्ज ाी अब बेटिया बाखूबी निभा रही हैं।

उन्होंने कहा कि फिल्म का उदघाटन केंद्रीय रा’यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर 21 जनवरी को फरीदाबाद के सैक्टर-10 स्थित एसआरएस टावर में करेंगे। फिल्म के पोस्टर रिलिज के अवसर पर सिनेमा फोटोग्राफर बिलाल अंसारी, जनरल मैनेजर नेहा शर्मा फिल्म के कलाकार बॉलीवुड एक्टर मनोज बक्शी,शिवा कुमार, आन पराशर, श्रेय पराशर, द्रव्या सहित फिल्म जगत से जुड़े कई लोग मौजूद रहे।