April 20, 2024

केंद्रीय राज्यमंत्री ने खुद अपनी सरकार फेल के दिये संकेत : विजय प्रताप

Faridabad/Alive News : कांग्रेसी नेता विजय प्रताप सिंह ने कहा है कि केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने जिला विकास समन्वय एवं निगरानी कमेटी की मीटिंग में खुद माना कि ढाई साल से अफसर उनकी भी नहीं सुन रहे हैं। मंत्री ने मीटिंग में डीसी को अवैध निर्माण गिराने के लिए कह कर यह स्पष्ट कर दिया है कि पिछले ढाई साल में फरीदाबाद सरकार एवं प्रशासन की लापरवाहियों को भुगत रहा है। न ही नगर निगम, न ही हुडडा अधिकारी काम रहे हैं, अधिकारियों पर पिक एंड चूज की नीति अपनाने का भी आरोप लगा चुके हैं।

इससे केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर एवम भाजपा सरकार की कार्यकुशलता जगजाहिर हो चुकी है. विजय प्रताप कहा है कि कृष्णपाल गुर्जर किस नैतिकता के आधार पर अवैध निर्माण की बात करते हैं जबकि सैक्टर-28 में कृष्णपाल गुर्जर स्वयं अवैध रूप से शोपिंग काम्पलैक्स अपने घर के सामने बना रहे हैं। यह शोपिंग काम्पलैक्स किस नैतिकता के आधार पर बनाया जा रहा है। इसका सीएलयू कहां है। केन्द्र सरकार रोज 15 किलोमीटर हाइवे बनाने का दावा कर रही है जबकि डीसी एनएचआईए वालों को कह रहे हैं कि आपने दो साल से शहर हाईजैक कर रखा है अब मस्ती छोड़ काम करो, इससे यह सिद्ध हो रहा है कि पुल एवं सिक्स लाइन का काम कितना धीरे चल रहा है.

उन्होंने कहा कि ढाई साल बितने के बाद कृष्णपाल गुर्जर को फरीदाबाद की याद आई है, केंद्रीय राज्यमंत्री ने एक साल पहले जनता को पुल और सिक्स लाइन हाइवे सपने का वायदा किया था। केन्द्रीय मंत्री ने मीटिंग में यह भी कहा है कि अप्रैल तक अधिकारी पानी की व्यवस्था ठीक करे जबकि 450 करोड़ कांग्रेस ने अपने कार्यकाल में आवंटित कर दिया था और अभी तक पीने के पानी की समूचित व्यवस्था नहीं हो पाई है, यह स्वच्छ भारत का ढींढोरा पीट रहे और शहर में जगह-जगह कूड़ा जलाया जा रहा है जिसकी जहरीली हवा से लोग बिमार पड़ रहे हैं और बंधवाड़ी का प्लांट ढाई साल से बंद पड़ा है।

घटिया सामग्री से सडक़ बन रही और अवैध रेती का खनन हो रहा है। इसमे मंत्री के मामा का हाथ बताया जा रहा है. हिन्दुस्तान में फरीदाबाद एक अकेला ऐसा शहर है जहां सरकार 45 से 75 मीटर के रोड़ एक्वायर कर रही है और इनके नेता यहां पर अवैध कालोनियां कटवा रहे हैं। केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर द्वारा गोद लिया हुआ गांव तिलपत, पैतृक गांव मेवला महाराजपुर और उद्योग मंत्री द्वारा गोद लिया हुआ गांव सीही की स्थित आज दयनीय है। ऐसे में जनता मंत्रियो से क्या उम्मीद करे। कांग्रेस के समय की परियोजनाओं पर अभी तक काम पुरा नहीं कर पाए हैं।