केन्द्रीय राज्यमंत्री ने किया विद्यासागर क्रिकेट एकेडमी का उद्घाटन

0
91

Faridabad : खेलों का जीवन में विशेष महत्तव है और आज के परिवेश में इनका महत्तव और बढ़ गया है, क्योंकि अब खेल सिफ स्वास्थय से संबंधित विषय नही रह गया है। अब बच्चें खेलों में अपना सुनहरा भविष्य बना सकते है और अपनी मेहनत और लगन के बल पर एक सफल मुकाम हासिल कर सकते है।

उक्त विचार प्रकट करते हुए केन्द्रीय राज्समंत्री, सामाजिक न्याय एवं सशक्तिकरण की नीतियों का ही परिणाम है कि भारत के खिलाड़ी देश-दुनिया में धूम मचा रहे है। इसका ताजा उदाहरण अभी हाल में आस्ट्रेलियां मेंं सपन्न हुए कॉमनवैल्थ खेलों में भारत के प्रदर्शन में देखा जा सकता है। जिसमें भारत के खिलाडिय़ों ने ६६ मेडल लेकर तीसरा स्थान हासिल किया। गुर्जर विद्यासागर इंटरनेशनल स्कूल में क्रिकेट अकादमी के शुभांरभ अवसर पर बतौर मुख्यातिथि ने कहे।

उनके साथ रेवाड़ी के विधायक रणधीर सिंह कापड़ीवास विशेष अतिथि के रूप में मौजूद रहे। क्रिकेट एकेडमी का शुभांरभ करते हुए गुर्जर ने कहा कि इस बात की बेहद खुशी है कि विद्यासागर इंटरनेशनल स्कूल जैसे संस्थान सरकार की खेल नीति को आगे बढ़ा रहे हैं और सबसे अधिक हर्ष का विषय यह है कि स्कूल के प्रयास सबसे अधिक ग्रामीण आंचल के बच्चों की प्रतिभा को निखार रहे हैं।

गुर्जर ने स्क्ूल के चेयरमैन धर्मपाल यादव के प्रयासों की सराहना करते हुए कहा कि स्कूल चेयरमैन का शुरू से ही बेटियों की शिक्षा और उनके प्रोत्साहन का दृष्टिकोण उल्लेखनीय है और उन्हें खुशी है उनके प्रयासों से केन्द्र सरकार की बेटी बचाओं बेटी पढाओ की नीति को ग्रामीण आंचल में बल मिल रहा हे। विशेष अतिथि के रूप मेें उपस्थित विधायक रणधीर सिंह ने भी खेलों के महत्तव को रेखांकित किया।

क्रिकेट अकेडमी के बारे में जानकाी देते हुए स्कूल के डॉसरेक्टर दीपक यादव ने बताया कि इंडियन टीम के पूर्व विकेटकीपर विजय यादव की गाइडलाइन्स पर विद्यासागर क्रिकेट एकेडमी की शुरूआत की गई है। क्रिकेट एकेडमी सभी सुविधाओं से सपंन्न और यह क्षेत्र की प्रतिभाओं को निखारने में मील का पत्थर साबित होगी। इससे पहले अनेक स्कूल में हरियाणा सरकार द्वारा आर्चरी अकेडम अच्छा प्रदर्शन कर रही है।

स्कूल के अनेक बच्चें आर्चरी में क्षेत्र का नाम रोशन कर रहे है। अब क्रिकेट में भी जल्द ऐसा ही देखने को मिलेगा। इस अवसर पर मुख्य रूप से डीसीपी दिनेश यादव, डॉ. सुरेशचंद्र, रमेश डागर, चंद्रसेन शर्मा, राव निहाल, पार्षद दीपक चौधरी, हुकुमचंद लाम्बा, लखन बेनीवाल, रत्ना शर्मा, जोधसिंह वालिया, अकेडमिक डॉयरेक्टर सीएल गोयल, डॉयरेक्टर शम्मी यादव, प्रिंसीपल कुलविंदर कौर आदि उपस्थित थे।

Print Friendly, PDF & Email

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here