केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने रखी हुडा के होटल की आधारशिला

0
26

Kurukshetra/Alive News : केंद्रीय पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री उमा भारती ने हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण (हुडा) के तत्वावधान में निर्मित किये जाने वाले होटल की आधारशिला रखी। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल की गरिमामयी उपस्थिति में शिलान्यास कार्यक्रम संपन्न हुआ, जिसके लिए केंद्रीय मंत्री ने शुभकामनाएं दी। हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण (हुडा) के अंतर्गत शहर के सेक्टर-2 में अत्याधुनिक सुविधाओं से सुसज्जित होटल का निर्माण किया जाएगा, जिसके निर्माण कार्य की शुरुआत के लिए अंतर्राष्ट्रीय गीता महोत्सव में शिरकत करने आई केंद्रीय पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री उमा भारती को बतौर मुुख्यातिथि आमंत्रित किया गया।

उन्होंने होटल का शिलान्यास करते हुए निर्माण के संदर्भ में जानकारी ली। इस दौरान हुडा के संपदा अधिकारी योगेश रंगा ने जानकारी दी कि हुडा के सेक्टर-2 में बनाये जाने वाले होटल के लिए 2.78 एकड़ भूमि निर्धारित की गई है, जिसके निर्माण पर लगभग 80 करोड़ रुपये का खर्च होने का अनुमान है। पिपली-कुरुक्षेत्र रोड पर बनाया जाने वाला होटल राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या-1 से मात्र 250 मीटर की दूरी पर स्थित है। जानकारी के अनुसार होटल के दो ब्लॉक बनाये जायेंगे। होटल के ए-ब्लॉक में 65 कमरे बनाये जायेंगे तथा विभिन्न प्रकार के समारोह आयोजित करने के लिए 2 बैंक्वेट हॉल भी बनाये जायेंगे। होटल में दो रेस्तरां भी निर्मित किये जायेंगे। इसके अलावा होटल के अंदर 1 बिजनेस सेंटर, 1 कान्फ्रेंस हॉल तथा एक फिटनेस सेंटर (जिम) भी स्थापित किया जाएगा।

इसके अलावा होटल के बी-ब्लॉक में शॉपिंग/एंटरटेनमेंट एवं मल्टीपलैक्स बनाये जायेंगे। इस अवसर पर सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री कृष्ण कुमार बेदी, विधायक सुभाष सुधा, भाजपा के जिलाध्यक्ष धर्मवीर मिर्जापुर, हुडा के मुख्य प्रशासक जेएस गणेशन, उपायुक्त सुमेधा कटारिया, पुलिस अधीक्षक अभिषेक गर्ग, हुडा के चीफ इंजीनियर प्रीतमोहन, करनाल सर्कल के सुपरीटेंडेंट इंजीनियर वाईएस मेहरा, बागवानी के सुपरीटेंडेंट इंजीनियर हरदीप मलिक, एक्सईएन रोहताश हुड्डा, संपदा अधिकारी योगेश रंगा आदि मौजूद थे।

Print Friendly, PDF & Email

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here