April 27, 2024

11 नवम्बर 2016 को राम मंदिर का निर्माण शुरू करेगा यूनाईटेड हिन्दू फ्रंट !

New Delhi\ Alive News: यूनाइटेड हिन्दू फ्रंट (हिन्दू संगठनों का समूह) की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की एक बैठक आज 10 जुलाई को दूधेश्वर नाथ मंदिर सिद्धपीठ गाजियावाद में संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष महंत नरायाण गिरी जी महाराज की अध्यक्षता में हुई। बैठक में हाल ही में हुए बांग्लादेश नरसंहार तथा कट्टर धार्मिक मुस्लिम नेता जाकिर नायक की भूमिका के बारे विस्तृत चर्चा हुई। बैठक में अन्य मामलों के अलावा समान नागरिक संहिता, कैराना से हिन्दुओं के पलायन अयोध्या में राम मंदिर निर्माण, पंजाब में आंतकवाद के दौरान मारे गए निर्दोष हिन्दुओं के परिवारों को मुआवजा आदि के बारे मे भी सदस्यों ने अपने विचार रखे। फ्रंट के कैराना जा रहे एक शिष्टमण्डल को जाने से रोक देने की बैठक में कड़ी भत्सना की गई। पंजाब में आतंकवाद के काले दौर में अकारण मौत का शिकार बने 30000 हिन्दुओं के परिवारों को उचित मुआवजा 1984 के दंगों में सिखों को मिले मुआवजे की तर्ज पर देने की मांग बैठक में की गई।

इन निर्दोष हिन्दुओं की आतंकवादियों द्वारा क्रूर हत्या कर दिए जाने की जांच के लिए एक आयोग भी गठित करने की मांग दोहराई गई। संगठन के अध्यक्ष महंत नारायण गिरी जी महाराज ने बंग्लादेश में र्निदोष लोगों की हाल ही में कि गई क्रूर हत्या की कड़े शब्दों में निंदा की। डासना पीठ के महामण्डलेश्वर यति नरसिंहानंद ने देश में शीघ्र समान आचार संहिता लागू करने की आवश्यकता बताते हुए कहा कि समान आचार संहिता लागू करने से देश में मुस्लमानों की बढ़ती आबादी को नियंत्रित किया जा सकेगा। संगठन के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं हिन्दू महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष चन्द्र प्रकाश कौशिक ने कट्टरवादी मुस्लिम नेता जाकिर नायक के विरूद्ध अविलम्ब देशद्रोह का मामला दर्ज करने व उसे तत्काल गिरफ्तार करने की जोरदार मांग की। बैठक के उपरांत संगठन के राष्ट्रीय महासचिव जय भगवान गोयल ने बताया कि अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण में आई बाधाओं को दूर करने व शीघ्रतिशीघ्र राम मंदिर का निर्माण आरम्भ करने की मांग को लेकर 6 दिसम्बर 2015 को एक पत्र प्रधानमंत्री एवं केन्द्रीय गृहमंत्री को प्रेषित किया गया था।

4पत्र में स्पष्ट कहा गया था कि यदि मंदिर निर्माण की दिशा में सरकार ठोस कदम नहीं उठाएगी तो देश के 100 करोड़ हिन्दुओं की भावनाओं का सम्मान करते हुए यूनाईटेड हिन्दू फ्रंट 11 नवम्बर 2016 को मंदिर निर्माण आरम्भ कर देगा। विगत 26 जनवरी 2016 को फ्रंट के एक शिष्टमण्डल ने अयोध्या में रामलला का आर्शीवाद लिया तथा राम जन्म भूमि नयास के अध्यक्ष महन्त नृत्य गोपाल दास जी से भेंट कर मंदिर निर्माण की विस्तृत चर्चा की और उनका आर्शीवाद प्राप्त किया। इससे पूर्व 14 जनवरी 2016 को ही दिल्ली में प्रैंस कान्फ्रेंस करके जन जागरण अभियान के तहत राम नाम की पुस्तके भरने के लिए जारी की थी। मात्र 11 रूपए की सहयोग राशि के साथ राम नाम भर कर ये पुस्तके फ्रंट कार्यालय में जमा कराने का आग्रह हिन्दू जनता से किया गया था। अब तक लाखों पुस्तकों का वितरण देश भर में किया जा चुका है और भारी संख्या में राम नाम भर कर ये पुस्तकें वापिस फ्रंट कार्यालय जमा करवाई जा रही हैं। इस पर लगातार काम जारी है। फ्रंट ने वीर हकीकत राय के बलिदान दिवस पर 13 फरवरी 2016 को संत महात्माओं के पावन सान्निध्य में अपनी पूर्व घोषणा के अनुसार अयोध्या में अब तक पांच लाख शहीदों की स्मृति में बलिदानी स्मारक का शिलान्यास नई दिल्ली मंदिर मार्ग स्थित हिन्दू महासभा भवन परिसर में रखा था। 13 सितम्बर बामन द्वादशी के दिन इस पर निर्माण कार्य आरम्भ कर दिया जाएगा जोकि दीपावली से पहले बनकर तैयार ही जाएगा। इस स्मारक पर 24 घण्टे अखण्ड ज्योति जलती रहेगी व 24 घण्टे राम नाम का जाप होता रहेगा।

गोयल ने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर निर्माण में विलम्ब समझ से बाहर है। 30 सितम्बर 2010 को इलाहबाद हाईकोर्ट की तीन सदस्यीय पीठ जिसमें एक मुस्लिम जज भी थे मंदिर के पक्ष में निर्णय आ चुका है, फिर भी निर्माण कार्य आरम्भ नहीं हो रहा। उन्होंने बताया कि पंजाब, हरियाणा, उत्तरप्रदेश एवं दिल्ली आदि राज्यों में प्रैस कान्फ्रेंस करके मंदिर निर्माण आरम्भ करने की बात हम कह चुके है। अब 11 नवम्बर को पूरे देश में संत-महात्मा -धर्माचार्य एंव फ्रंट के भारी संख्या में कार्यकर्ता अयोध्या में मंदिर निर्माण के लिए कूच करेेंगे। देश भर में इस दौरान अयोध्या में मंदिर निर्माण के लिए जन जागरण अभियान चलाया जाता रहेगा। उन्होंनें बताया कि इसी कड़ी में 21 अगस्त 2016 को शाहदरा में कृष्ण जन्माष्टमी एव श्रीमद्भागवत कथा कार्यक्रम का शुभारम्भ भव्य श्रीमद्भागवत यात्रा एवं कलश यात्रा से किया जाएगा जिसमें करीब 15 हजार लोग सम्मिलित होंगे। 11000 महिलाएं कलश उठाकर शोभाायात्रा में भाग लेंगी। इसी दिन सायं 6 बजे मेरा राम-मेरा राष्ट्रध्व्ज् संगीत संध्या का भव्य आयोजन होगा जिसमें सुप्रसिद्ध भजन गायक अजय भाई अपना कार्यक्रम प्रस्तुत करेंगे। कार्यक्रम शाहदरा थाना के निकट डी.डी.ए ग्राउण्ड में होगा। सारा कार्यक्रम संतों के मार्ग दर्शन में सम्पन्न होगा। बैठक में महन्त नारायण गिरी जी म0, जय भगवान गोयल, चन्द्र प्रकाश कौशिक के अतिरिक्त उपस्थित महानुभावों में हिंदू सेना के स्वामी ओम जी, दारा सेना के मुकेश जैन, वानर सेना के संजीव राठौर, साध्वी कंचन गिरी जी, डा. राधाकृष्ण वत्स, फ्रंट की गाजियावाद महिला मोर्चा की अध्यक्षा सरोज शर्मा, सनातन हिंदू वाहिनी के प्रदीप शर्मा एडवोकेट, राष्ट्रवादी शिवसेना हरियाणा के अध्यक्ष सुरेश शर्मा, गंगाविहार के बोबी गुप्ता, अशोक अग्रवाल एवं आदेश मित्तल आदि के नाम उल्लेखनीय हैं।