यूनाइटेड प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन ने शिक्षा मंत्री के नाम सौंपा ज्ञापन

0
357
Sponsored Advertisement

Faridabad/Alive News: कोरोना के मद्देनजर हरियाणा सरकार ने सरकारी व निजी स्कूलों को दोबारा से बंद करने का निर्णय लिया है, जिसको लेकर आज यूनाइटेड प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन के प्रधान नंदराम पाहिल व महासचिव राजेश मदान के नेतृत्व में जिला शिक्षा अधिकारी सतेंद्र कौर वर्मा को बोर्ड क्लासेज के विद्यार्थियों को स्कूल बुलाने के लिए शिक्षा मंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा है।

ज्ञापन के अनुसार आर्थिक रूप से कमजोर और तकनिकी सुविधा से वंचित विद्यार्थियों को ऑनलाइन शिक्षा ग्रहण करने में मुसीबत का सामना करना पड़ रहा है, वही स्कूलों में बोर्ड परीक्षा के फॉर्म भी भरे जा रहे है, ऐसे में बिना विद्यार्थी की अनुपस्थिति के फॉर्म भरने में भी स्कूल प्रशासन को दिक्कतों को सामना करना पड़ रहा है।

क्या कहना है एसोसिएशन का
सभी प्राइवटे स्कूल ऑनलाइन क्लासेज दे रहे है, परन्तु आर्थिक रूप से कमजोर और तकनिकी सुविधा से वंचित विद्यार्थियों को ऑनलाइन शिक्षा ग्रहण करने में मुसीबत का सामना करना पड़ रहा है, ऐसे में बोर्ड क्लासेज के बच्चों को स्कूल बुलाने की आज्ञा दी जाए। उन्होंने सरकार को आश्वस्त करते हुए कहा है कि निजी स्कूल सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन्स की सख्ती से अनुपालना कर रहे हैं।
-नंदराम पाहिल, अध्यक्ष, यूनाइटेड प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन।

Print Friendly, PDF & Email
Sponsored Advertisement