April 20, 2024

विद्यासागर इंटरनेशनल स्कूल में ‘यूनिवर्सल चिल्ड्रेन्स-डे’ का आयोजन

Faridabad/Alive News : तिगांव स्थित विद्यासागर इंटरनेशनल स्कूल में यूनीवर्सल चिल्ड्रेन्स-डे का आयोजन किया गया। आयोजन में स्कूल के सभी छात्रों ने बड़े ही उत्साह के साथ भाग लिया। इसमें बच्चों के लिए ड्राइंग कम्पीटीशन रखा गया, जिसका शीर्षक ‘मेरे सपनों की दुनिया’ दिया गया। प्रतियोगिता में बच्चों ने अपने सपनों को रंगों से कैन्वस पर उकेरा और सुंदर ड्राइंग तैयार की। इस अवसर पर स्कूल आर्ट एंड क्राफट कमेटी ने बेस्ट ड्राइंग का चयन किया और इसी के साथ स्पेशल असेंबली का आयोजन किया गया।

19-nov-photo-2

ड्राइंग कम्पीटीशन में कक्षा चौथी से दिव्यांशी प्रथम रही, कक्षा छठी से जिया द्वितीय और कक्षा तीसरी से यश तृतीय स्थान पर रहे। विजेता विद्यार्थियों को स्कूल के चेयरमैन एवं डॉयरेक्टर दीपक यादव ने सम्मानित किया। इस अवसर पर अपने विचार व्यक्त करते हुए स्कूल के चेयरमैन धर्मपाल यादव ने कहा कि बच्चे देश और समाज का भविष्य हैं इसलिए उन्हें खास देखभाल और संरक्षण की आवश्यकता होती है। बच्चों के अधिकारों के लिए यूनिवर्सल चिल्र्डनस-डे मनाया जाता है।

वहीं डॉयरेक्टर दीपक यादव ने कहा कि बच्चों की सोच और कल्पनाशीलता के विकास के लिए ही ड्राइंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। उन्हें खुशी है कि बच्चों ने इस प्रतियोगिता में न केवल सुंदर ड्राइंग की बल्कि कई बच्चों ने बड़े सुंदर तरीके से सामाजिक मुद्दों को भी कैन्वस पर उकेरा। इस अवसर पर स्कूल के अकादमी डॉयरेक्टर सीएल गोयल, प्रिंसिपल शिवानी श्रीवास्तव, को-ऑर्डिनेटर योगेन्द्र चौहान एवं अन्य अध्यापकगण उपस्थित थे।