March 29, 2024

उद्योग मंत्री ने किया यूनिवर्सल अस्पताल में डायलिसिस सेवाओं का शुभारंभ

Faridabad/Alive News : यूनिवर्सल अस्पताल जो 120 बिस्टर का सुपरस्पेशलिटी अस्पताल में डायलिसिस सेवाओं का प्रारंभ हो चूका है। डायलिसिस विंग का शुभारंभ उद्योग मंत्री विपुल गोयल ने किया। यूनिवर्सल अस्पताल में आधुनिकतम डायलिसिस स्लैड की भी सुविधा उपलब्ध है। यूनिवर्सल अस्पताल के डायरेक्टर डॉ. शैलेश जैन के अनुसार यूनिवर्सल अस्पताल में सभी सुपरस्पेशलिटी इलाज की सुविधा उपलब्ध है।

डॉ जैन के अनुसार यूनिवर्सल अस्पताल में एंजियोग्राफी, एंजिओप्लास्टी, ओपन हार्ट सर्जरी बड़ी ही रियायती दरों पर उपलब्ध है। डॉ. जैन के अनुसार यूनिवर्सल अस्पताल फरीदाबाद का एक मात्र अस्पताल है जहाँ पर दिल के गंभीर मरीज़ों के लिए ECMO की सुविधा उपलब्ध है। डॉ. जैन के अनुसार यूनिवर्सल अस्पताल की सामाजिक संस्था आरोग्यधाम अब तक 564 मरीज़ों की मुफ़्त एंजियोग्राफी तथा 74 मरीज़ों की ओपन हार्ट सर्जरी करवा चुके है।
42
डॉ.शैलेश जैन तथा डॉ. रीती अग्रवाल ने हरियाणा सरकार के उद्योग मंत्री विपुल गोयल का हार्दिक आभार व्यक्त किया। डॉ.शैलेश जैन इससे पहले एस्कॉर्ट फोर्टिस अस्पताल के डायरेक्टर थे। अस्पताल के हृदय रोग का आद्युनिक्तम तकनीक से इलाज की सुविधा उपलब्ध है। डॉ. जैन ने विपुल गोयल, एस.पी जैन, सुनील जैन का आभार व्यक्त किया।