April 25, 2024

पीड़ित साध्वियों ने राम रहीम के लिए हाईकोर्ट से मांगी उम्रकैद

Chandigarh / Alive News : रेप केस में जेल की सजा काट रहे राम रहीम के खिलाफ दोनों साध्वियों ने हाईकोर्ट में याचिका दायर करके उम्रकैद की मांग की है. इस केस में पंचकूला की स्पेशल सीबीआई कोर्ट ने राम रहीम को दोषी ठहराते हुए 20 साल की सजा सुनाई है. इससे पहले राहत के लिए राम रहीम हाईकोर्ट गया था, लेकिन तकनीकी पेंच फंसने पर अब उसे दोबारा याचिका दायर करनी होगी.

चैनल के अनुसार सीबीआई की स्पेशल कोर्ट ने राम रहीम को 20 साल की सजा सुना चुकी है. कोर्ट ने दो साध्वियों से रेप केस में अलग-अलग 10-10 साल की सजा सुनाई थी. इसके अलावा 15-15 लाख रुपये दोनों मामलों में जुर्माना भी लगाया था. उस वक्त कोर्ट ने अपने फैसले में गुरमीत पर बेहद सख्त टिप्पणी की थी. उसके अपराध को रेयरेस्ट ऑफ दी रेयर मानते हुए सजा दी थी.

सीबीआई कोर्ट ने कहा था कि जो लड़कियां उसको भगवान की तरह पूजती थीं, उसने उन्हीं के साथ घिनौनी हरकत की है. ऐसा करके दोषी ने उनका विश्वास तोड़ा है. पीड़ितों का शारीरिक और मानसिक शोषण किया है. पीड़िता राम रहीम के संरक्षण में रहती थीं. वहां उनके साथ ये हरकत की गई. ये मामला कस्टोडियल रेप से कम प्रतीत नहीं हो रहा है.

कोर्ट ने माना रेयरेस्ट ऑफ दी रेयर केस
सीबीआई कोर्ट के जज जगदीप सिंह ने अपने फैसले में गुरमीत पर लगे आरोपों को बेहद गंभीर मानते हुए कहा था कि वो दया का हकदार नहीं है. कोर्ट का मानना था, ‘दोषी ने खुद को भगवान के रूप में पेश किया और अपनी ताकत का दुरुपयोग करते हुए मासूम लड़कियों के साथ रेप किया. यह मामला रेयरेस्ट ऑफ दी रेयर केस की श्रेणी में आता है.’

पीड़िता को राम रहीम ने गुफा में बुलाया
सीबीआई चार्जशीट के मुताबिक, पीड़िता ने बताया कि 28-29 अगस्त 1999 की रात को बाबा ने उसे अपनी गुफा में बुलाया. उस समय वह अकेला था. वहां पहुंचने पर बाबा ने उसे दरवाजा बंद करने के लिए कहा. इसके बाद वह दरवाजा बंद करके फर्श पर बैठ गई. बाबा ने उसे बेड पर आकर बैठने के लिए कहा और उससे बातें करने लगा.

माथे पर चूमा और शरीर को छूने लगा
राम रहीम ने पीड़िता से कहा कि एक लड़का उसके बारे में पता करते हुए डेरे पर आया था. जब पीड़िता ने अपनी सफाई दी, तो बाबा ने कहा था, ‘चिंता मत करो, तुम अब साध्वी बन चुकी हो और सब बाबा के नाम कर चुकी हो.’ इसके बाद उसने उसके माथे पर चूमा और शरीर को छूने लगा. विरोध करने पर उसको धमकियां देने लगा.

गुफा के अंदर राम रहीम ने किया रेप
पीड़िता ने राम रहीम से कहा वह उसे भगवान की तरह मानती है, तो उसने कहा कि यदि भगवान मानती हो तो तुम पर मेरा पूरा अधिकार है. इसके बाद उसने पीड़िता के साथ रेप किया. उसने कहा कि वह उसे पवित्र कर रहा है. इस घटना के बाद पीड़िता को नए डेरे से पुराने डेरे पर शिफ्ट कर दिया गया. बाबा की गुफा वहां भी थी.

पीड़िता ने तंग आकर बताई आपबीती
वहां भी राम रहीम ने उसके साथ रेप किया. इससे तंग आकर उसने अपने भाई रंजीत को आपबीती सुनाई. उसने उसे चुप रहने के लिए कहा. रंजीत की दोनों बेटियां भी डेरे में ही पढ़ा करती थी. इस वजह से उसने कहा कि परीक्षा खत्म होते ही वह उनको डेरे से ले जाएगा. कुछ दिनों बाद वह बहाना बना करके उनको वहां से ले आया था.