April 24, 2024

विद्यासागर इंटरनेशनल स्कूल में समर कैंप का समापन

Faridabad/Alive News

आज दुनिया का स्वरूप बदल चुका है। खुद को साबित करने के लिए विशेष योग्यता के साथ स्वयं को प्रस्तुत करना भी आना चाहिए। समर कैंप में कराई जाने वाली एक्टिविटीज से बच्चों में यह गुण विकसित होता है। उक्त विचार विद्यासागर इंटरनेशनल स्कूल, सेक्टर-2 में चल रहे समर कैंप के समापन अवसर पर श्रीमती रितु यादव, चेयरमैन हेलीमंडी, नगरपालिका ने प्रकट किए। श्रीमती यादव, इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित थीं। उन्होंने इस अवसर पर सभी बच्चों को प्रोत्साहित करने के लिए विभिन्न प्रतियोगिताओं में हिस्सा लेने वाले बच्चों को पुरस्कृत किया।

इस अवसर पर स्कूल की डॉयरेक्टर श्रीमती सुनीता यादव भी उपस्थित रहीं। मापन समारोह में नन्हे-मुन्ने बच्चों ने अभी तो पार्टी शुरू हुई गीत पर अपने नन्हे-नन्हे कदमों से थिरकते हुए इस गीत का आनंद उठाया और अच्छा डांस कर खूब मनोंरजन किया। इसी तरह रैम्प पर भी छोटे-छोटे बच्चों को विभिन्न पोशाकों में देख उपस्थित अभिभावक अचम्भित रह गये। बच्चों का आत्मविश्वास देखते ही बनता था। अभिभावकों ने स्कूल की भूरि भूरि प्रशंसा की क्योंकि स्कूल के अनुभवी शिक्षकों द्वारा समर कैंप के दौरान बच्चों को जो प्रशिक्षण दिया गया वह वाकई में काबिलेतारिफ है।

2

समर कैप में ड्राईंग प्रतियोगिता के साथ साथ आर्ट एण्ड क्राफ्ट, बेकार चीजों को किस तरह से सौंदर्यीकरण करके उपयोगी बनाया जाये सहित वातावरण को किस तरह से साफ सुथरा रखे पर भी बच्चों को काफी सिखाया गया जिसका बच्चे भरपूर लाभ उठा सकेंगे। स्कूल के डॉयरेक्टर दीपक यादव ने कहा कि बच्चे भगवान का रूप है और इन्हें जिस रूप में ढालोगे यह उसी रूप में ढालेंगे और इनको ढालने में सबसे अहम भूमिका माता-पिता और अध्यापक की होती है इसीलिए कैंप को बेहतर ढंग से संचालित करने के लिए अध्यापकों को भी स्कूल की तरफ से सर्टीफिकेट देकर सम्मानित किया है।

इस अवसर पर स्कूल की हेडमिस्टरेस ज्योति चौधरी भी उपस्थित थीं। गौरतलब है कि 20 मई से शुरू होकर 4 जून तक चले इस पन्द्रह दिवसीय समर कैंप में बच्चों ने काफी इंज्वाय किया।