April 16, 2024

शत प्रतिशत रहा विद्यासागर इंटरनेशनल स्कूल का परीक्षा परिणाम

Faridabad/Alive News : तिगांव स्थित विद्यासागर इंटरनेशनल स्कूल का दसवीं कक्षा का परिणाम हर साल की तरह इस साल भी शत प्रतिशत रहा। सीबीएसई बोर्ड दसवीं कक्षा का परीक्षाफल घोषित होते ही विद्यार्थियों के चेहरों की खुशी की लहर दौड़ गई। स्कूल के सभी विद्यार्थी परीक्षा में उत्तीर्ण हुए। विद्यार्थियों की सफलता पर स्कूल प्रशासन ने सभी अध्यापकों और बच्चों को उनकी मेहनत और लगन के लिए शुभकामनाएं दीं।

स्कूल के डॉयरेक्टर दीपक यादव ने बताया कि स्कूल के तीन छात्रों गौरव अधाना, बॉबी तालान एवं यशिका ने सीबीएसई दसवीं के परीक्षा परिणाम में १० सीजीपीए अंक प्राप्त कर सफलता हासिल की है। स्कूल के 7 छात्रों ने ९.5 सीजीपीए से ज्यादा अंक प्राप्त किए हैं साथ ही चार छात्र 9 सीजीपीए से ज्यादा और १५ छात्र उत्कृष्ट अंक प्राप्त कर परीक्षा में सफल रहे और स्कूल और अभिभावकों का नाम रोशन किया। ९.5 सीजीपीए अंक प्राप्त करने वाले छात्रों में अभिषेक, रितिका, वंशिका, मुस्कान, शिवा, शिवम व राहुल शामिल हैं।

31 May Photo-3

इसी प्रकार साहिल, अंजलि, हितेन व सानिया ने 9.० सीजीपीए से परीक्षा पास की है। इसके अतिरिक्त जतिन, बॉबी, दीपक, जसबीर, सानिया, प्रशांत, मोहित, गौरव सरदाना, गौरव कुमार, दीपक अधाना, आकाश यादव, कुनाल त्यागी, राजीव अधाना, युवराज सिंह, चमन नागर, महेश नागर, धीरेन्द्र यादव एवं नवीन शर्मा ने भी उत्कृष्ट अंकों से परीक्षा पास की। इस अवसर पर स्कूल के चेयरमैन धर्मपाल यादव ने कहा कि हमारे लिए यह खुशी की बात है कि स्कूल द्वारा बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान के तहत छात्राओं को स्कूल की ओर से फ्री एडमीशन और स्कॉलरशिप दिए जाने की उनकी योजनाएं रंग ला रही हैं और इसकी झलक स्कूल के परीक्षा परिणाम में दिख रही है।

जिसमें 10 सीजीपीए पाने वाले ३ छात्रों में एक छात्रा है वहीं 9.5 सीजीपीए से अधिक अंक पाने वाले 7 छात्रों में 4 छात्राएं हैं, इसके लिए ही 9.0 सीजीपीए से ज्यादा अंक पाने वाले 4 छात्रों में 2 छात्राएं शामिल हैं। यह काफी खुशी की बात है। साथ ही यह हमें प्रोत्साहित करती है कि हम आने वाले समय और बेटियों की शिक्षा के लिए और बेहतरीन कदम उठाएंगे ताकि क्षेत्र में बेटियों की शिक्षा के प्रति जागरुकता बढ़े।

स्कूल के उत्कृष्ट रिजल्ट पर स्कूल के डॉयरेक्टर दीपक यादव, अकेडमिक डॉयरेक्टर सीएल गोयल, प्रिंसीपल शिवानी श्रीवास्तव एवं शम्मी यादव ने सभी को हार्दिक शुभकामनाएं दीं। गौरतलब है कि स्कूल प्रशासन ने हमेशा से ही शिक्षा को प्रोत्साहित करने के लिए हर संभव प्रयास किया गया और बच्चों के लिए स्कॉलरशिप उपलब्ध करवाई गईं। हाल ही में स्कूल ने स्कॉलरशिप के रूप में 5 लाख रुपए की राशि वितरित की थी।