April 19, 2024

विद्यासागर इंटरनेशनल स्कूल को मिली सीबीएसई एफिलिऐशन

फरीदाबाद : विद्यासागर इंटरनेशनल स्कूल शिक्षा के क्षेत्र में अग्रणी स्थान रखता है। अब स्कूल ने बारहवीं कक्षा तक सीबीएसई एफिलिऐशन हासिल कर एक और उपलब्धि हासिल कर ली। इस खुशी को स्कूल के डॉयरेक्टर दीपक यादव ने सभी स्कूल स्टॉफ और बच्चों के साथ मिलकर सेलीब्रेट किया। इस अवसर पर उनके साथ चेयरमैन धर्मपाल यादव, अकेडमिक डॉयरेक्टर सीएल गोयल, स्कूल प्रिंसिपल शिवानी श्रीवास्तव एवं अन्य स्टॉफ उपस्थित था। सभी का उत्साह देखते ही बनता था। इस अवसर पर स्कूल में मिठाईयां बांटी गईं।

 ‘स्कूल प्रशासन का हमेशा से ही गुणवत्तापूर्ण शिक्षा उपलब्ध करवाना लक्ष्य रहा है और अपनी मेहनत और लगन से हमने शिक्षा इसे हासिल भी किया है। 12वीं की सीबीएसई एफिलिएशन मिलना काफी खुशी की बात है और उससे भी बड़ी खुशी की हमारे लिए इसे सबसे कम समय में प्राप्त करना है, और यह सब केवल स्कूल स्टॉफ, टीचरों, बच्चों और अभिभावकों के भरपूर सहयोग के साथ ही संभव हुआ है, जिन्होंने अपनी मेहनत और लगन से स्कूल को हर क्षेत्र में पहचान दिलाई। इसके लिए वे उनका धन्यवाद करते हैं।’ उक्त विचार प्रकट करते हुए स्कूल के डॉयरेक्टर दीपक यादव ने कहा कि ऐफिलिएशन मिलने से जहां हमें बहुत खुशी है।

वहीं यह उपलब्धि हमारे लिए एक नई जिम्मेदारी भी लेकर आई है और उन्हें पूर्ण विश्वास है कि सारा स्कूल प्रशासन मिलकर इस जिम्मेदारी का बखूबी निर्वहन करेगा। स्कूल के एकेडमिक डॉयरेक्टर सीएल गोयल एवं प्रिंसिपल शिवानी श्रीवास्तव ने इस अवसर पर सभी स्टॉफ एवं अभिभावकों का उनके सहयोग के लिए हार्दिक धन्यवाद किया। यादव ने कहा कि स्कूल में दाखिला प्रक्रिया जारी है और अब स्कूल इसी सैशन से ग्यारहवीं कक्षा के लिए भी दाखिले लेगा। ग्यारहवीं और बारहवीं कक्षा के छात्रों के लिए तमाम तकनीकी सुविधाएं (कंप्यूटर लैब, साइंस एवं फिजिक्स लैब) स्कूल प्रशासन ने बेहतर ढंग से तैयार कर ली हैं।

वह अभिभावकों व बच्चों को इस बात का विश्वास दिलाते है कि स्कूल में उनको वह हर सुविधाएं मिलेगी जोकि स्कूलों में आवश्यक होती है। उन्होंने कहा कि स्कूल में शिक्षा के साथ साथ खेलकूद आदि की भी पूरी तरह से व्यवस्था की गयी है ताकि छात्र-छात्राएं शिक्षा के साथ साथ खेलकूद में भी अपनी भागीदारी निभाते हुए अपना मुकाम हासिल कर सके। स्कूल प्रशासन ने दूरदर्शी सोच और अपने शिक्षा को नया आयाम देने के जज्बे से इस शिखर को हासिल किया है। चेयरमैन धर्मपाल यादव के अनुभव और डॉयरेक्टर दीपक यादव की युवा सोच दोनों ने मिलकर स्कूल को शिक्षा के क्षेत्र में अग्रणी तो बनाया ही है साथ ही खेल, कला-संस्कृति और अन्य राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिताओं में भी स्कूल के छात्रों को मंच उपलब्ध कराया जिससे स्कूल के छात्रों का मनोबल बढ़ा और उन्होंने भी हर स्तर पर प्रदेश और क्षेत्र का नाम रोशन किया।