April 20, 2024

विद्यासागर इंटरनेशनल स्कूल में बच्चों ने किया शहीदों को याद

Faridabad/Alive News : विद्यासागर इंटनेशनल स्कूल, सेक्टर-2 में गणतंत्र दिवस के उपलक्ष्य में आयोजित समारोह आयोजित किया गया जिसमें नन्हें बच्चों ने शहीदों को याद किया। कार्यक्रम का शुभारंभ स्कूल के चेयरमैन धर्मपाल यादव ने दीप प्रज्ज्वलित करके किया। कार्यक्रम में नन्हें बच्चों को जानकारी देते हुए यादव ने कहा कि 26 जनवरी, पूरा भारतवर्ष हर साल इस दिन को बड़े धूमधाम से मनाता है क्योंकि इसी दिन भारत का संविधान लागू हुआ था। भारत के लोग इस महान दिन को अपने तरीके से मनाते है।

25 Jan Photo-6A

यादव ने कहा कि हमें गणतंत्र दिवस को पूरे सम्मान और गर्व के साथ मानना चाहिए और उन असंख्य शहीदों को नमन करना चाहिए जिनके तप और बलिदान से हमें आजादी मिली और उनके प्रयासों से हमारा भारतवर्ष एक महान गणराज्य के रूप में स्थापित हुआ। इस अवसर पर अनेक सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए जिसमें नन्हें बच्चों ने विभिन्न स्वतंत्रता सेनानियों और राष्ट्रनेताओं की वेशभूषा में कार्यक्रम प्रस्तुत किए।

इस अवसर पर बच्चों ने दिल दिया है जान भी देंगे पर सुंदर नृत्य प्रस्तुत किया। स्कूल की छात्रा मन्नत ने शहीदों पर एक सुंदर स्पीच दी जिसे सभी ने काफी सराहा। प्रेप के बच्चों ने सुंदर और आकर्षण डांस प्रस्तुत कर सभी के मन को मोह लिया। कार्यक्रम के दौरान स्कूल की हेडमिस्टरेस ज्योति चौधरी ने सभी बच्चों को प्रोत्साहित किया। इस अवसर पर स्कूल के अध्यापकगण एवं स्टॉफ मौजूद थे।