April 27, 2024

शत प्रतिशत रहा विद्यासागर इंटरनेशनल स्कूल का रिजल्ट : धर्मपाल यादव

Faridabad/Alive News : विद्यासागर इंटरनेशनल स्कूल का सीबीएसई कक्षा दसवीं रिजल्ट हर वर्ष की भांति इस बार भी शत प्रतिशत रहा। उक्त जानकारी देते हुए स्कूल के चेयरमैन धर्मपाल यादव ने कहा कि परीक्षा परिणाम शत प्रतिशत रहना उनके लिए खुशी की बात है। स्कूल के 42 बच्चों ने परीक्षा दी थी और सभी बच्चे प्रथम श्रेणी से उत्तीर्ण हुए हैं।

इसमें 3 बच्चों ने 10 सीजीपीए अंक हासिल किए हैं। यादव ने आगे बताया कि 42 में से 18 बच्चों ने 9 प्लस सीजीपीए से परीक्षा पास की है और बाकी बच्चों ने प्रथम श्रेणी में उत्तीर्ण होने में सफलता हासिल की। 10 सीजीपीए प्राप्त करने वाले छात्रों में अविनाश शर्मा, आयुष भाटी एवं रितिका त्यागी शामिल हैं। स्कूल की इस सफलता के लिए स्टॉफ, स्कूल के अध्यापकगणों की कड़ी मेहनत, छात्रों की लगन और अनुशासन के साथ-साथ अभिभावकों के सहयोग को श्रेय देते हुए यादव ने सभी को हार्दिक शुभकामनाएं दी और बेहतर भविष्य की कामना की।

इस अवसर पर बातचीत के दौरान जानकारी देते हुए यादव ने बताया कि उनका उद्देश्य शिक्षा के लिए बेहतर मापदंड स्थापित करना है इसलिए स्कूल ने दसवीं की परीक्षा स्कूल में न करवाकर बोर्ड के माध्यम से करवाई। ताकि बच्चों में हर चुनौति का सामना करने का आत्मविश्वास पैदा हो और स्कूल के शिक्षा स्तर की गुणवत्ता को कसौटी पर परखा जा सके। यादव ने बताया कि स्कूल में ग्यारहवीं कक्षा की तीनों स्ट्रीम साइंस, कॉमर्स एवं आर्टस के दाखिला प्रक्रिया आरंभ है और छात्र एवं छात्राओं के लिए मेरिट आधार पर स्कॉलरशिप की उचित व्यवस्था की गई है।

स्कूल को 12वीं कक्षा तक सीबीएसई की संबंद्धता प्राप्त है और छात्रों के लिए स्कूल में तीनों संकायों की पढ़ाई के लिए बेहतरीन सुविधाएं उपलब्ध हैं। यादव ने कहा कि उनका उद्देश्य हमेशा से ही छात्र एवं छात्राओं को उच्चस्तरीय शिक्षा उपलब्ध करवाने के साथ-साथ उनकी प्रतिभा को हर क्षेत्र में निखारकर एक बेहतर नागरिक बनाने का रहा है और स्कूल प्रशासन की अनुभवी टीम अकेडमिक डॉयरेक्टर सीएल गोयल के सहयोग से वे उस लक्ष्य को हासिल करने में सफल भी हो रहे हैं।

उल्लेखनीय है कि विद्यासागर इंटरनेशनल स्कूल शिक्षा क्षेत्र में अपनी एक अलग पहचान रखता है। ग्रामीण आंचल में शिक्षा की अलख जगाते इस स्कूल ने न केवल शिक्षा प्रोत्साहन के लिए बेहतरीन सुविधाएं उपलब्ध करवाई हैं बल्कि स्कूल के डॉयरेक्टर दीपक यादव की युवा सोच स्कूल के छात्र एवं छात्राओं की प्रतिभा और सपनों को एक नई उड़ान दे रही है। इसी का परिणाम है कि स्कूल की प्रतिभाएं देश और प्रदेश स्तर पर अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा रही हैं।