विद्यासागर इंटरनेशनल स्कूल के छात्रों ने दिया ग्रीन दीपावली मनाने का संदेश

0
29

Faridabad/Alive News : तिगांव स्थित विद्यासागर इंटरनेशनल स्कूल में छात्रों ने दिवाली पर पटाखों का उपयोग रोकने के लिए स्पेशल एसेंबली का आयोजन किया गया। जिसमें बिना पटाखे की दिवाली मनाने का संदेश दिया, जिससे प्रदूषण का ग्राफ न बढ़े। छात्रों ने स्वच्छ भारत, स्वस्थ भारत का नारा भी लगाया। एसेंबली में बड़ी संख्या में छात्र शामिल हुए। छात्र आत्मविश्वास के साथ एक सामजिक संदेश लेकर खड़े न$जर आए।

इनके हाथों में सृजनात्मक तरीके से तैयार की गई तख्तियां थीं जिन पर लिखा था ‘नो टू क्रेकर्स’ (पटाखों को ना) और यस टू ग्रीन दीपावली (हरी दीपावली को हां)। इसके अतिरिक्त फैंसी ड्रेस, पोस्टर मेकिंग, निबंध लेखन, कार्ड मेकिंग, पेपर बैग मेकिंग, कैंडल डेकोरेशन प्रतियोगिताएं आयोजित की गई। इस अवसर पर स्कूल के चेयरमैन धर्मपाल यादव ने सभी को दीपावली की बधाई देते हुए उन्हें दीपावली में पटाखों का प्रयोग न करने की अपील की और साथ ही शुभकामना सन्देश में कहा कि दीपावली खुशियों का पर्व है तथा यह पर्व हमें अंधेरे पर उजाले एवं बुराई पर अच्छाई के जीत की प्रेरणा देता है।

उन्होंने पर्व को शांन्ति एवं सौहार्दपूर्ण मौहाल में मनाने की अपील करते हुए अभिभावकों से कहा कि वे अपने छोटे-छोटे बच्चों के साथ अवश्य मौजूद रहें तथा पर्व का आनन्द उठायें। स्कूल के डॉयरेक्टर दीपक यादव ने छात्रों की हौसला अफजाई की एवं छात्रों ने अभिभावकों से अपील की है कि वे बच्चों को दिवाली पर पटाखे न दें। यादव ने कहा कि पटाखों से पर्यावरण पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ता है। इससे जानमाल व पर्यावरण को हानि पहुंचती है। उन्होंने दीवाली पर पटाखे न जलाकर पर्यावरण को स्वच्छ बनाने पर संदेश दिया। इस अवसर शम्मी यादव, स्कूल के कॉओर्डिनेटर योगेन्द्र चौहान, बच्चों के अभिभावक एवं स्कूल के अध्यापकगण उपस्थित थे। सभी ने छात्रों के इस प्रयास को काफी सराहा और पर्यावरण को बचाए रखने की शपथ ली।

Print Friendly, PDF & Email

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here