अंतर्राष्ट्रीय सूरजकुंड मेले में विद्यासागर इंटरनेशनल स्कूल के छात्रों ने दिखाई प्रतिभा

0
31

फरीदाबाद : शिक्षा के क्षेत्र में अलग पहचान रखने वाले विद्यासागर इंटरनेशनल स्कूल के बच्चों ने अंतर्राष्ट्रीय सूरजकुंड मेले में आयोजित प्रतियोगिताओं में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया। इस बारे में जानकारी देते हुए स्कूल के डॉयरेक्टर दीपक यादव ने बताया कि सूरजकुण्ड हस्तशिल्प मेला अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अपनी एक अलग पहचान बना चुका है और इस मेले में स्कूल की भागीदारी फरीदाबाद के लिए भी गौरव की बात है।

6

यादव ने बताया कि स्कूल के विद्यार्थियों ने 2 फरवरी को फेस पेंटिंग प्रतियोगिता, 4 फरवरी को ड्राईंग एवं फोक डांस प्रतियोगिता एवं 9 फरवरी को रंगोली प्रतियोगिता में हिस्सा लिया। फेस पेंटिग प्रतियोगिता में स्कूल के बच्चों ने प्रथम स्थान एवं दो सांत्वना पुरस्कार हासिल किए।

8

रंगोली प्रतियोगिता में जहां बच्चों ने सांत्वना पुरस्कार हासिल कर अपनी उपस्थिति दर्ज कराई वहीं फोक डांस में नगद पुरस्कार हासिल किया। बच्चों के इस प्रदर्शन को मेला अथॉरिटी ने भी काफी सराहा और बच्चों को प्रोत्साहित किया ताकि बच्चे आगे भी अच्छा प्रदर्शन कर सकें।

5

यादव ने कहा कि विद्यासागर इन्टरनेशनल स्कूल का मुख्य ध्येय शिक्षा के साथ-साथ बच्चों में छुपी अन्य कलाओं और प्रतिभाओं को उजागर करना है ताकि इसके लिए वे बच्चों को हर संभव मंच उपलब्ध कराने की कोशिश करते हैं और करते रहेंगे ताकि बच्चे पूरे आत्मविश्वास के साथ आगे बढ़ें और सिर्फ शिक्षा में ही नहीं बल्कि खेल, कला, संस्कृति आदि क्षेत्रों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लें। इससे न केवल बच्चों की प्रतिभा का विकास होगा बल्कि देश और प्रदेश को भी सम्मान मिलेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here