विद्यासागर इंटरनेशनल स्कूल में बच्चों ने समर पार्टी का उठाया लुत्फ़

0
9

Faridabad/Alive News
सेक्टर-2 स्थित विद्यासागर इंटरनेशनल स्कूल में ‘समर पार्टी’ का आयोजन किया गया। आयोजन का बच्चों ने पूरा लुत्फ़ उठाया। इस दौरान विभिन्न प्रकार की एक्टिविटीज जैसे डांस, ग्रुप डांस, टॉक शो आयोजित किए गए। बच्चों ने पार्टी लुत्फ़ उठाते हुए बीट द हीट का स्लोगन दिया और मिल जुलकर पूरे जोश के साथ पार्टी का लुत्फ़ उठाया।

स्कूल के डॉयरेक्टर दीपक यादव ने भी बच्चों के साथ समय बिताया। प्रोग्राम में बच्चों को गर्मियों के दौरान बरती जाने वाली सावधानियों और खान-पान के बारे में जानकारी दी गई। ताकि बच्चे गर्मियों के दिनों में किसी भी प्रकार की परेशानी में न पड़ें। प्रोग्राम में स्कटीचर ने बच्चों को विभिन्न टिप्स दिए। टीचर ने कहा कि गर्मियों में अधिक से अधिक पानी और जूस पियें। साथ ही फल खाएं। खाने के साथ-साथ पहनावे का भी ध्यान रखें। घर से बाहर धूप में निकलते समय छतरी का इस्तेमाल करें और टोपी पहनें।

VIS Photo-2स्कूल की हेडमिस्टरेस ज्योति चौधरी ने इस अवसर पर बच्चों को टिप्स देते हुए कहा कि गर्मी के इस मौसम में अगर अपने ऊपर पर्याप्त ध्यान न दिया जाए तो तरह-तरह की मुश्किलें सामने आ सकती हैं। शरीर से अत्यधिक मात्रा में पसीना निकलने से जहां डीहाइड्रेशन की समस्या परेशान करती है, वहीं गंदगी भी कई बीमारियों की वजह बनती है। ऐसे में खाने-पीने का खास ख्याल रखा जाए तो शरीर के कमजोर होने और बीमारी पास आने की आशंका काफी कम हो जाती है। दूसरी तरफ खाने-पीने में लापरवाही और कुछ अन्य जरूरी बातों का ध्यान न रखने पर मुश्किलें बढ़ सकती हैं।

उन्होंने बच्चों को बताया कि इस मौसम में शरीर में पानी का स्तर ठीक रखना बेहद जरूरी है। नारियल पानी इस मौसम में काफी मिलता है और यह इस मौसम में सेहत के लिए काफी फायदेमंद भी होता है। उन्होंने कहा कि इस मौसम में मौसमी, तरबूज, खरबूजा आदि इस मौसम में काफी फायदेमंद होते हैं। यह आम का भी मौसम है, लेकिन आम को खाने में थोड़ी सावधानी बरतें। खाने से पहले आम को दो घंटे के लिए पानी में रखें, फिर उसका इस्तेमाल करें।

बच्चों को इस मौसम में ऐसी चीजें नहीं खानी चाहिए, जो जल्दी खराब हो जाती हैं। नूडल्स आदि पर रोक लगाएं। नींबू पानी नियमित रूप से दें। बच्चा खाना वापस ला रहा है तो उसे चावल और जौ की चीजें दे सकते हैं। इस अवसर पर बच्चों ने पार्टी का पूरा लुत्फ़ उठाया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here