April 20, 2024

विद्यासागर स्कूल ने ‘वर्ल्ड डांस-डे’ धूमधाम से मनाया

Faridabad/Alive News
बल्लभगढ़ सेक्टर-2 स्थित विद्यासागर इन्टरनेशनल स्कूल में ‘वर्ल्ड डांस डे’ धूमधाम से मनाया गया। इस अवसर पर नर्सरी से सैंकेड क्लास के छात्र छात्राओं ने विभिन्न परिधानों में नृत्य करके सबका मन मोहा। इस अवसर पर स्कूल के डायरेक्टर दीपक यादव ने कहा कि स्कूल में शिक्षा के साथ साथ समय समय पर हर उत्सव को धूमधाम से मनाया जाता है ताकि बच्चों को शिक्षा के साथ साथ मनोरंजन का भी पूरा पूरा लुत्फ उठाने का मौका मिल सके। जिम जाने से जहां आप सिर्फ शारीरिक तौर पर फिट रहते हैं, वही डांस आपको शारीरिक और मानसिक तौर पर फिट रखता है । रोज़मर्रा के कामों के कारण तनाव हो या बोरिंग जीवनशैली की बात हो इन सबसे बचने का आसान रास्ता है । उन्होंने कहा कि शिक्षा जहां इंसान को एक सभ्य व्यक्ति बना सकती है वही उसकी क्वालिटी को आगे लाना उसके भविष्य को भी संवार सकता है।

VIS photo-2दीपक यादव ने कहा कि यह नन्ने मुन्ने बच्चे हमारे देश का भविष्य है और इनको संवारना हम सभी का कर्तव्य बनता है। उन्होंने कहा कि स्कूल का अभिभावकों से भी पूरा पूरा रिश्ता रहता है समय समय पर बच्चो व अभिभावको के बीच का तालमेल भी स्कूल जानकारी लेता रहता है। उन्होंने कहा कि स्कूल में अनुभवी स्टाफ जहां शिक्षा तो दे ही रहा है वही बच्चो को खेलकूद, सांस्कृतिक कार्यक्रम सहित अन्य गतिविधियों में भी पूरी तरह से सशक्त बना रहा है।

इस मौके पर स्कूल की हैडमिस्ट्रेस श्रीमती ज्योती चौधरी ने बताया कि फिट रहने के लिए डांस से अच्छा साधन और क्या हो सकता है जो आपको शारीरिक और मानसिक तौर पर फिट रखता है। डांस चाहे किसी भी प्रकार का हो, इसके अपने लाभ हैं और सबसे अच्छी बात यह है, कि हर उम्र के लोग इसका लाभ उठा सकते हैं। डांस प्रतियोगिता में बेस्ट डांसर का खिताब फस्ट क्लास के हिमांक को मिला और क्लास सैकेंड मन्नत उपविजेता रही, सैकेंड स्थान पर इशीका क्लास फस्ट से व तीसरे स्थान पर शगुन क्लास नर्सरी से रही। इस अवसर पर विजेता बच्चों को डायरेक्टर दीपक यादव ने पुरस्कृत किया।