April 26, 2024

गांव मोहना के गगन ने ताइक्वाडों चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीता

Faridabad/Alive News : गांव मोहना के गगन ने इंडियन इंटरनेशनल ताइक्वाडों चैंपियनशिप में कांस्य पदक हांसिल कर जिले का नाम रोशन किया है। गगन का गांव मोहना पहुंचने पर फूलमालाऐं डालकर जोरदार स्वागत किया गया और मिठाई बांटी गई। गगन की जीत की खबर सुनकर ग्रामीण भी एकत्र हो गए और उन्होंने गगन व उसके परिजन राजबाला, गौरव व दयाराम को हार्दिक बधाई दी।

गगन ने अपनी जीत का श्रेय अपने परिजनों व कोच को दिया। कोच संतराम ने बताया कि दिल्ली के तालकटोरा इंडोर स्टेडियम में इंडियन इंटरनेशनल ताइकवाडों चैंपियनशिप के तहत (कुक्कीवोन कप )प्रतियोगिता आयोजित की गई थी। प्रतियोगिता में गांव मोहना निवासी गनन पुत्र राजबाला ने भाग लिया था। गगन ने इंडर 21 किलोभार में भाग लिया था और अपने प्रतिद्वंदी खिलाडी को हराकर प्रतियोगिता में विजय हांसिल की। गौरव कुमार ने बताया कि यह प्रतियोगिता अलग अलग भार वर्ग में आयोजित की गई थी जिसमें करीब 15 देशों के प्रतिभागियों ने भाग लिया था।

उन्होंने बताया कि ग्रामीण क्षेत्र में प्रतिभाओं की कोई कमी नहीं है। ग्रामीण क्षेत्र की प्रतिभाओं को निखारने के लिए उन्हें प्रशिक्षण दिया जा रहा है। ताकि खिलाडी गांव से निकलकर जिला स्तर पर आयोजित प्रतियोगिताओं में अपने प्रतिभा का जौहर दिखा सके। एशियाड इंटरनेशनल फाउंडेशन के अध्यक्ष श्रवेश तेजस्वी ने गगन को जीत की बधाई देते हुए कहा कि गगन ने प्रतियागिता में विजय हांसिल कर देश का नाम रोशन किया है।

संस्था के द्वारा गगन को स मानित किया जाएगा और हरियाणा सरकार से भी गगन को आर्थिक मदद देने के लिए अनुरोध किया जाएगा। उन्होंने कहा कि खिलाडियों हमारे देश व प्रदेश का नाम रोशन करते है ऐसे में खिलाडियों का स मान होना चाहिए।