March 29, 2024

अब ग्रामीणों को नही सताऐंगी बिजली की समस्या : कृष्णपाल गुर्जर

Palwal/Alive News : केन्द्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने आज पलवल जिला के गांव दीघोट, पिंगोड़, सीहा, सोलाका, मर्रोली, डकोरा व खांबी गांवों का दौरा किया। केन्द्रीय राज्यमंत्री ने जिला के विभिन्न 07 गांवों के दौरा कार्यक्रम के दौरान गांवों की विभिन्न मांगों को स्वीकृत करते हुए बताया कि इन गांवों में 02 करोड़ 55 लाख रूपये के विभिन्न प्रकार के विकास कार्य करवाएं जाएंगे। केन्द्रीय राज्यमंत्री ने बताया कि पलवल जिला क्षेत्र में 01 करोड़ 50 लाख रूपये की लागत से ग्रामीण सम्पर्क सडक़ मार्गों का निर्माण करवाया जाएगा।

इन ग्रामीण सम्पर्क सडक़ मार्गों में प्रमुख रूप से 60 लाख रूपये लागत से दीघोट से सिहा तक, 60 लाख रूपये लागत से दीघोट से नंगला पिगौंड़ तथा दीघोट से औरंगाबाद 30 लाख रूपये लागत से ग्रामीण सडक़ स पर्क मार्ग बनाए जाएंगे। राज्यमंत्री ने कहा कि पलवल जिला के गांवों में जनसम्र्पक अभियान के दौरान गांव-गांव जाकर लोगों से मिलकर उनकी जनसमस्याओं से अवगत हो रहे है। केन्द्रीय राज्यमंत्री ने कहा कि शिक्षा, स्वास्थ, बिजली, सडक़, पानी सहित लोगों की मूलभूत जरूरतों को ध्यान में रखते हुए विकास कार्य किए जा रहे है। केन्द्रीय राज्यमंत्री ने लोगों की सार्वजनिक एवं सामूहिक जन शिकायतें सुनते हुए मौके पर ही संबंधित विभागों के जिलाधिकारियों को सत्त निर्देश दिए।

केन्द्रीय राज्य मंत्री ने बिजाई सीजन के दृष्टिगत नहरों-माइनरों में पर्याप्त सिंचाई जल छोडऩे के निर्देश दिए। गांवों में पर्याप्त पेयजल उपलब्ध करवाने के लिए ग्राम स्तर पर योजनाएं तैयार करने के निर्देश दिए। विद्युत आपूर्ति दुरूस्त रखने के साथ-साथ आवश्यकतानुसार नये बिजली के खम्बे, ट्रांसफार्मर लगाएं जाएं। प्रदेश सरकार की पलवल के विकास को लेकर अहम प्राथमिकता है। विवरणानुसार ग्राम पंचायतों के माध्यम से दीघौट गांव में 50 लाख रूपये, पिंगौड़ गांव में 35 लाख रूपये , सोलाका गांव में 25 लाख रूपये सिहा गांव में 40 लाख रूपये,मर्रोली गांव में 25 लाख रूपये, डकोरा गांव में 30 लाख रूपये व खा बी गांव में 50 लाख रूपये से विभिन्न प्रकार के विकास कार्य करवाए जाएंगे।

इस मौके पर सुनील ढकोलिया के अतिरिक्त होडल के उपमण्डल अधिकारी(ना.) प्रताप सिंह, लोक निर्माण विभाग के कार्यकारी अभियंता अशोक कुमार, दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम के कार्यकारी अधिकारी प्रदीप चौहान,जिला शिक्षा अधिकारी सुरेश धनखड़ व अन्य संबंधित अधिकारी व संबंधित गावों के पंच-सरपंच मौजूद थे।