April 25, 2024

विपुल गोयल ने किया सुभाषचंद्र बोस लाइब्रेरी का उद्घाटन

Faridabad/Alive News : उद्योग मंत्री विपुल गोयल ने पिनगवां में श्री तुलाराम गीता विद्या मंदिर में नेताजी सुभाषचंद्र बोस पुस्तकालय भवन का उद्घाटन किया। इस मौके पर उन्होने विद्या भारती शिक्षण संस्थान की तारीफ करते हुए शिक्षा के क्षेत्र में इस संस्थान के योगदान को मिसाल बताया। उन्होने कहा कि लार्ड मैकाले की शिक्षा पद्धति से अलग छात्रों मे राष्ट्र प्रेम और नैतिक मूल्यों को बनाए रखने के लिए विद्या भारती स्कूलों का योगदान बेहद अहम है।

06 Feb Photo-4B

उन्होने छात्रों से अपने नैतिक मूल्यों को साथ लेकर चलते हुए कलेक्टिविटी, कनेक्टिविटी और क्रिएटिविटी के साथ आगे बढऩे की अपील की। उन्होने कहा कि हरियाणा सरकार भी छात्रों के लिए ऐसी शिक्षा नीति पर काम कर रही है जिससे शिक्षा के जरिए रोजगार के ज्यादा अवसर मिल सकें। विपुल गोयल ने कहा कि ये देश के लिए बदलाव का दौर है जिसमें छात्रों की भूमिका बेहद अहम है।

06 Feb Photo-4A

उन्होने कहा कि छात्रों को टेक्नोलॉजी में आगे रहने के साथ नैतिक मूल्यों को भी साथ लेकर चलने की जरूरत है। उन्होने कहा कि देश डिजिटल क्रांति के मुहाने पर है और छात्रों की इसमें हिस्सेदारी बेहद जरूरी है। इस मौके पर उन्होने श्री तुलाराम गीता विद्या मंदिर के होनहार छात्रों को भी सम्मानित किया।