वायरल मैसेज : ऑफिस की फीमेल कलीग से नहीं बंधवाई राखी तो सैलरी होगी कट, जानिए क्यों ?

0
28

New Delhi/Alive News : रक्षाबंधन का त्योहार करीब आ रहा है. इसके साथ ही सोशल मीडिया और वॉट्सऐप पर एक मैसेज वायरल हो रहा है. इस मैसेज में कहा गया कि सरकार ने रक्षाबंधन को लेकर एक आदेश जारी किया है.

मैसेज के मुताबिक, सरकारी दफ्तरों में काम करने वाले मेल कर्मियों को रक्षाबंधन वाले दिन ऑफिस की फीमेल कलीग से राखी बंधवाना जरूरी है.

यही नहीं, मैसेज में आगे कहा गया है कि राखी न बांधने या बंधवाने पर उनकी सैलरी काट ली जाएगी.सरकार ने इसे लेकर 1 अगस्त को ऑर्डर भी जारी कर दिया है.

इस मैसेज के साथ सरकारी आदेश की एक कॉपी की फोटो भी भेजी जा रही है. साथ ही मैसेज में लिखा ही कि मोदी सरकार ने ये आदेश जारी किया है.

गौरतलब है कि 1 अगस्त को जारी लेटर नंबर 1634 में सभी सरकारी दफ्तरों के लेडी स्टाफ के बाकी साथियों को रक्षाबंधन पर राखी बांधने का ऑर्डर ‘दमन एंड दिउ’ सरकार की ओर से जारी किया गया था.

‘दमन एंड दिउ’ की सरकारी वेबसाइट में ये नोटीफिकेशन अभी भी उपलब्ध है. हालांकि सरकार ने 2 अगस्त को जारी दूसरे लेटर में पिछले ऑर्डर को रद्द करने के लिए जारी किया गया था. यानी राखी बांधने वाला ऑर्डर कैंसिल हो चुका था.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस आदेश दमन और दिउ के एडमिनिस्ट्रेटर और गुजरात के पूर्व गृह मंत्री प्रफुल्ल कोडाबाई ने जारी किया था. ऐसे में ‘दमन एंड दिउ’ सरकार ने अपने स्टेट के सरकारी ऑफिसों के लिए ऐसा ऑर्डर जारी तो किया था, लेकिन अगले ही दिन इसे वापस ले लिया था. मैसेज में केंद्र सरकार द्वारा ये आदेश जारी करने की बात गलत है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here