April 24, 2024

विराट अनुष्का ने लिए सात फेरे

New Delhi/ Alive News : 4 साल के अफेयर के बाद आखिरकार क्रिकेटर विराट कोहली और एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा 11 दिसंबर को शादी के बंधन में बंध गए. एक चैनल के अनुसार दोनों ने इटली के फ्लोरेंस में शादी की. हालांकि पहले कहा जा रहा था कि दोनों 12 दिसंबर को शादी करेंगे, लेकिन दोनों एक दिन पहले ही एक-दूजे के हो गए.

ये दोनों की सगाई की तस्वीर है. सगाई कब हुई इसका तो पता नहीं, लेकिन सारी तस्वीरें शादी के बाद ही सामने आई हैं. सगाई में अनुष्का मैरून साड़ी और विराट ब्लू सूट में नजर आए.

मेहंदी की रस्म की जो फोटो नजर आ रही है उसमें विराट ने सफेद रंग का डिजाइनर कुर्ता और उसके ऊपर लाल रंग की नेहरू जैकेट पहन रखा था. अनुष्का ने फ्लावर टॉप पहना हुआ था. फोटो में दोनों के चेहरे पर शादी की खुशी साफ़ देखी जा सकती है.

विराट और अनुष्का की शादी पंजाबी और नॉर्थ इंडियन स्टाइल में हुई. शादी पूरी तरह से हिंदू रीति रिवाज से हुई. सूत्रों के मुताबिक़ अनुष्का के पारिवारिक गुरु के निर्देशन में सभी रिवाजों का पालन किया गया. रस्म 9 दिसंबर से शुरू हुई थी.

वरमाला के दौरान वह शरारत भी देखने को मिली जो आम भारतीय शादियों में की जाती है. दूल्हा बने विराट को उनके रिश्तेदारों ने ऊपर उठा लिया और अनुष्का को शादी का जयमाल डालने में परेशानी हुई.

इंडियन अंदाज में शादी की खुशियों को सेलिब्रेट करने के लिए इटली में भी शहनाई और भांगड़ा पार्टी का ख़ास इंतजाम किया गया था. सोमवार को शादी के लिए एक कंटेनर फूल मंगाए गए थे.

शादी के बाद विराट और अनुष्का दोनों ने अपने ट्विटर अकाउंट पर यह गुड न्यूज शेयर की. शादी एक प्राइवेट अफेयर था, जिसमें परिवार के सदस्य और चुनिंदा करीबी लोग ही शामिल हुए. अनुष्का शर्मा के पारिवारिक गुरु अनंत महाराज और विराट कोहली के कोच राजकुमार शर्मा के नाम का खुलासा हुआ है.

रिपोर्ट्स की मानें तो विराट के बचपन के कुछ चुनिंदा दोस्त भी शादी में शामिल हैं. हालांकि इसकी डिटेल सामने नहीं आई है. 21 दिसंबर को दिल्ली में रिसेप्शन का आयोजन किया जाएगा, जबकि 26 दिसंबर को मुंबई में विराट-अनुष्का की तरफ से शादी का रिसेप्शन पार्टी होगी. सोशल मीडिया पर दोनों को लगातार बधाइयां मिल रही हैं.

अनुष्का, विराट के साथ साउथ अफ्रीका जाएंगी, जहां विराट आने वाली सीरीज की प्रैक्टिस करेंगे. न्यू ईयर मनाने के बाद अनुष्का अपनी आने वाली फिल्म सुई धागा पर फोकस करेंगी. सुई धागा में अनुष्का के साथ वरुण धवन हैं.